Wednesday, September 16, 2020

केकेआर गंभीर के कप्तान रहते 7 सीजन में दो बार चैम्पियन बना, दोनों मौकों पर नरेन ने टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए September 16, 2020 at 02:43PM

दिनेश कार्तिक की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स का आईपीएल में यह तीसरा सीजन है। उन्हें 2018 में टीम का कप्तान बनाया गया था। उनकी कप्तानी में पहले साल टीम ने क्वालिफायर खेला था। उस सीजन में कार्तिक ही टीम के टॉप स्कोरर थे। तब उन्होंने 16 मैच में 498 रन बनाए थे।

इस दौरान उन्होंने दो बार 50 या उससे ज्यादा रन बनाए। पिछले सीजन में कार्तिक की अगुआई में टीम पांचवें नंबर पर रही और बतौर बल्लेबाज उन्होंने 14 मैच में 253 रन बनाए।

कार्तिक की कप्तानी में कोलकाता 50% मैच जीती

कार्तिक की कप्तानी में टीम ने दो सीजन में कुल 30 मैच खेले। इसमें से 15 मैच जीते और 14 में उसे हार मिली। एक मुकाबला टाई रहा। टीम का सक्सेस रेट 50% रहा।

गंभीर की कप्तानी में टीम दो बार चैम्पियन बनीं

आईपीएल में कोलकाता के सफर को देखें, तो टीम गौतम गंभीर की कप्तानी में दो बार 2012 और 2014 में फाइनल में पहुंचीं और दोनों ही मौकों पर खिताब जीतने में कामयाब रही। 2012 में गंभीर टीम के टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 18 मैच में 590 रन बनाए, जबकि सुनील नरेन ने सबसे ज्यादा 24 विकेट लिए। 2014 में भी टीम चैम्पियन बनी और इस बार भी नरेन ही टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उन्होंने 21 विकेट हासिल किए।

कोलकाता टीम:

दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंद्रे रसेल, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्युसन, नीतीश राणा, प्रसिद्ध राणा, रिंकू सिंह, संदीप वॉरियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, सुनील नरेन, इयोन मोर्गन, पैट कमिंस, राहुल त्रिपाठी, वरूण चक्रवर्ती, एम सिद्धार्थ, क्रिस ग्रीन, टॉम बेंटन, निखिल नायक, अली खान।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
IPL KKR; IPL UAE 2020 All-Time Records - Dinesh Karthik Team Runs Wickets‎ | Indian Premier League Records & Stats Of Kolkata Knight Riders (KKR)

No comments:

Post a Comment