Wednesday, September 16, 2020

चोट के बाद वापसी को तैयार पंड्या, बोले- अब बिल्कुल फिट September 15, 2020 at 10:29PM

अबु धाबी चोट से उबरकर लंबे समय बाद वापसी कर रहे मुंबई इंडियंस के स्टार ऑलराउंडर ने कहा कि इससे उन्हें और मेहनत करने की प्रेरणा मिली और शारीरिक तथा मानसिक रूप से वह पूरी तरह से फिट हैं। मुंबई इंडियंस का सामना इंडियन प्रीमियर लीग-13 के पहले मैच में 19 सितंबर को तीन बार की चैंपियन चेन्नै सुपर किंग्स से होगा। ऐसे में पंड्या का फॉर्म में होना काफी अहम साबित होगा। पंड्या ने मुंबई इंडियंस के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट एक वीडियो में कहा, ‘जिस तरह से मैं गेंद का सामना कर रहा हूं और मानसिक तथा शारीरिक रूप से लय में हूं , मुझे मैदान पर जाकर स्वाभाविक खेल दिखाने में दिक्कत नहीं होगी।’ पढ़ें, उन्होंने कहा, ‘मैं खेल से कितना ही दूर क्यों ना रहूं, कितने ही समय बाहर क्यो ना रहूं लेकिन वापसी करने पर उपयोगिता होनी चाहिए। मैंने काफी तैयारी की है और आने वाला समय अच्छा ही होगा।’ पिछले साल नवंबर में लंदन में पंड्या की पीठ की सर्जरी हुई थी। उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में चुना गया लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण सीरीज ही रद्द हो गई। हाल में एक बेटे के पिता बने पंड्या ने कहा, ‘मुझे आईपीएल खेलने में बहुत मजा आता है। मैं मजबूती से वापसी करना चाहता हूं।’ उन्होंने कहा कि चोट खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा हैं और बेहतर करने के लिए प्रेरित करती हैं। उन्होंने कहा, ‘मैने अपने जीवन में एक सबक लिया है कि चोट तो लगती रहेंगी। कोई चोटिल होना नहीं चाहता लेकिन ये खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा हैं। इससे मुझे और मेहनत करने की प्रेरणा मिलती है।’

No comments:

Post a Comment