Wednesday, September 16, 2020

सीनियर हो या जूनियर, किसी से बात करने में लहजा नहीं बदलता: श्रेयस September 15, 2020 at 08:40PM

नई दिल्लीयुवा बल्लेबाज आईपीएल के आगामी सीजन में की अगुआई करेंगे और टीम के सीनियर खिलाड़ियों को भी 'निर्देश' देते नजर आएंगे। दिल्ली कैपिटल्स में , अजिंक्य रहाणे और रविचंद्रन अश्विन जैसे सीनियर भारतीय खिलाड़ी भी मौजूद हैं। श्रेयस ने हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया से विशेष बातचीत में कहा, 'आप सभी जानते हैं, वे महान टीम इंडिया के सदस्य हैं। उन्हें किसी बात की शिकायत नहीं है। वे मेरे फैसलों के खिलाफ कभी नहीं जाते क्योंकि वे जानते हैं कि मैं एक युवा कप्तान हूं और मेरा उस समय समर्थन करना जरूरी है।' पढ़ें, उन्होंने आगे कहा, 'सीनियर खिलाड़ियों का अनुभव मेरे लिए वास्तव में मायने रखता है क्योंकि मैं उनके पास जा सकता हूं और उनसे सलाह और राय मांग सकता हूं। मैं टीम में किसी को नहीं आंकता और एक ही तरह से सीनियर्स और जूनियर्स से बात करता हूं। मैं अपना लहजा नहीं बदलता। मेरा सम्मान टीम में सभी के लिए बराबर है।' टीम के प्रैक्टिस सेशन के बारे में उन्होंने कहा कि वह इससे खुश हैं। उन्होंने कहा, 'हमने काफी प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया और अभी कुछ सेशन बचे हैं। हमने प्रैक्टिस मैच भी खेले।' यूएई में 19 सितंबर से होने वाले के 13वें सीजन से पहले ही चेन्नै सुपर किंग्स के कुछ खिलाड़ी और सदस्य कोरोना वायरस पॉजिटिव मिले थे। श्रेयस ने कहा, 'दिल्ली टीम में कोई डर नहीं है, लेकिन जब हम बायो-बबल के बाहर लोगों से बात करते हैं, तो हम दूरी बनाए रखते हैं। यह वास्तव में असंभव है, एक इंसान के रूप में, आप जो कर रहे हैं उसके बारे में हमेशा जागरूक रहें क्योंकि यह (कोरोना वायरस) एक अभूतपूर्व घटना है।' उन्होंने साथ ही बताया कि बोर्ड की तरफ से दिया गया ब्लूटूथ ट्रैकर हमेशा पहनना पड़ता है। उन्होंने बताया कि इसे हर किसी को अपने पास रखना होगा, चाहे हम नाश्ते के लिए जाएं या टीम में किसी से मिलें। श्रेयस ने पिछले सीजन में कप्तानी के बारे में कहा, 'मैं पिछले साल भी कप्तान के रूप में सहज था। मेरी टीम में दो बड़े नाम सौरभ गांगुली और रिकी पॉन्टिंग थे। उन्होंने मेरा काम आसान कर दिया। एक खिलाड़ी के रूप में ऐसी अद्भुत टीम की कप्तानी करने की जिम्मेदारी अलग ही होती है। इससे मुझे विश्वास मिला कि वास्तव में इस स्थिति को संभाल सकता हूं और सभी का दिल जीत सकता हूं।' एक युवा कप्तान के रूप में, क्या कभी समस्या होती है जब आपके पास बहुत सारे रणनीतिकार हैं, इस बारे में श्रेयस ने कहा, 'मैं यह नहीं कहूंगा कि यह एक बड़ी समस्या है। यह बहुत सारे विचारों, सलाह और राय से मिलता है। अंत में यह महत्वपूर्ण है कि कप्तान और कोच क्या सोचते हैं।'

No comments:

Post a Comment