Wednesday, September 16, 2020

इंग्लिश टीम ने बिना खाता खोले 2 विकेट गंवाए, जेसन रॉय और जो रूट पवेलियन लौटे; मिशेल स्टार्क ने दोनों विकेट लिए September 16, 2020 at 02:16AM

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। फिलहाल, जॉनी बेयरस्टो और इयोन मोर्गन क्रीज पर हैं।

इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने बगैर खाता खोले 2 विकेट गंवा दिए थे। जेसन रॉय और जो रूट बिना खाता खोले मिशेल स्टार्क की बॉल पर आउट हो गए।

दोनों टीमें:
ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, मार्नस लाबुशाने, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एटम जम्पा और जोश हेजलवुड।

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स, क्रिस वोक्स, टॉम करन, आदिल राशिद, मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर।

दोनों टीम के लिए अहम मुकाबला

यदि ऑस्ट्रेलिया टीम मैच जीतती है, तो वह इंग्लैंड को 5 साल बाद उसी के घर में सीरीज हराएगी। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 2015 में इंग्लिश टीम को उसी के घर में 3-2 वनडे सीरीज में हराया था। वहीं, इंग्लैंड के पास मुकाबला जीतकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीसरी सीरीज जीतने का मौका है। इससे पहले इंग्लिश टीम ने 2018 में ऑस्ट्रेलिया को लगातार दो वनडे सीरीज हराई थी।

मौजूदा सीरीज 1-1 से बराबर

सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 19 रन से जीत दर्ज की थी। दूसरा मैच जीतकर उसके पास सीरीज अपने नाम करने का मौका था, लेकिन इंग्लिश टीम ने शानदार वापसी की। दूसरे मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी।

ऑस्ट्रेलिया ने 151 में से 83 वनडे जीते

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच अब तक 151 वनडे हुए। इनमें से ऑस्ट्रेलिया ने 83 जीते और 63 मैच हारे हैं। 2 मैच टाई और 3 बेनतीजा रहे हैं। वहीं, इंग्लैंड के घर में दोनों के बीच 72 मुकाबले हुए, जिनमें 32 ऑस्ट्रेलिया ने जीते और 36 वनडे हारे हैं। 2-2 मैच टाई और बेनतीजा रहे हैं।

ओवरऑल वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया भारी

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच अब तक 22 सीरीज हुई है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 12 और इंग्लैंड ने 10 जीती है। वहीं, दोनों टीमों के बीच इंग्लैंड में 15 सीरीज हुईं। इसमें मेजबान टीम ने 8 और ऑस्ट्रेलिया ने 7 सीरीज जीती हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तीन वनडे की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 19 रन से जीत दर्ज की थी। दूसरे मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराया था।

No comments:

Post a Comment