Monday, September 7, 2020

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को क्वारैंटाइन से छूट नहीं मिलेगी, स्मिथ और वॉर्नर शुरुआती मैच नहीं खेल सकेंगे September 07, 2020 at 05:07PM

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को क्वारैंटाइन में राहत देने की अपील को ठुकरा दिया है। इंग्लैड में चल रही सीमित ओवर की सीरीज खत्म होने पर यूएई आने पर दोनों टीम के खिलाड़ियों को 6 दिन सेल्फ आइसोलेशन में रहना होगा। यानी स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो जैसे बड़े खिलाड़ी शुरुआती मैच में नहीं खेल सकेंगे।

इनमें इस बार सबसे महंगे 15.5 करोड़ रुपए में बिके ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस भी शामिल हैं। उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा है।

खिलाड़ियों को छूट देने से सीजन पर खतरा: बीसीसीआई

बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि हम सुरक्षा में ढील नहीं दे सकते। किसी को थोड़ी सी भी छूट देने से सीजन खतरे में आ जाएगा। फ्रेंचाइजी को इस फैक्ट के साथ आगे बढ़ना होगा कि उनके कुछ खिलाड़ी एक या दो मैचों में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। इन मुश्किल हालातों में हमें सतर्क रहना होगा।

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया सीरीज 16 सितंबर को खत्म होगी

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही सीरीज 16 सितंबर को खत्म होगी। जबकि आईपीएल 19 सितंबर से शुरू होगा। अगर खिलाड़ी 17 सितंबर तक भी यूएई पहुंच जाते हैं, तो भी वो 23 सितंबर तक होने वाले मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

लीग में ऑस्ट्रेलिया के 17 और इंग्लैंड के 13 खिलाड़ी खेलेंगे। इससे पहले, फ्रेंचाइजी ने कहा था कि दोनों देशों के खिलाड़ी पहले से ही बायो सिक्योर माहौल में हैं। ऐसे में यूएई आने के बाद इन्हें क्वारैंटाइन होने की जरूरत नहीं। लेकिन गवर्निंग काउंसिल ने इसे नहीं माना।

राजस्थान को सबसे ज्यादा नुकसान

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड सीरीज से सबसे ज्यादा नुकसान राजस्थान रॉयल्स टीम को होगा। टीम के कप्तान समेत तीन बड़े खिलाड़ी इन्हीं दो टीमों से हैं। राजस्थान के कप्तान ऑस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ हैं। इनके अलावा इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी टीम के सदस्य हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के 17 और 13 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इसमें स्टीव स्मिथ(बाएं) राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करेंगे। -फाइल

No comments:

Post a Comment