Monday, September 7, 2020

मुझे कोरोना हो सकता है लेकिन मुझे पता है कि इससे लड़ सकता हूं: शिखर धवन September 06, 2020 at 09:01PM

नई दिल्ली भारतीय क्रिकेट टीम सलामी बल्लेबाज () ने कहा है कि उन्हें अपने शरीर पर पूरा यकीन है कि अगर उन्हें कोविड-19 संक्रमण (Covid-19) हो भी जाता है तो वह इससे उबर सकते हैं। धवन से जब पूछा गया कि क्या उन्हें क्रिकेट खेलते हुए इस वैश्विक महामारी (Coronavirus Pandemic) से डर नहीं लगता। धवन ने कहा, 'मुझे अपने शरीर पर पूरा यकीन है और वह इस बीमारी से कभी भयभीत नहीं रहे। मुझे पता है कि मैं इस बीमारी का शिकार हो सकता हूं लेकिन इससे लड़ सकता हूं।' बाएं हाथ के बल्लेबाज, ने हालांकि कहा कि सभी खिलाड़ियों को बीसीसीआई (BCCI) द्वारा जारी किए गए एसओपी का सख्ती से पालन करना चाहिए। धवन ने कहा, 'बेशक, हम सब सुरक्षा गाइडलाइंस का पालन कर रहे हैं, हमारा करीब 8-9 बार कोविड का टेस्ट हुआ है।' के इस सलामी बल्लेबाज ने इस मुश्किल हालात में आईपीएल जैसा टूर्नमेंट आयोजित करवाने पर बीसीसीआई की तारीफ की। उन्होंने कहा, 'हमें एक खास बैज पहनना होगा। हम ज्यादा घूम नहीं सकते। यह बड़ी बात है कि बीसीसीआई इन हालात में यह टूर्नमेंट आयोजित करवा रहा है।' धवन ने मौजूदा हालात में आईपीएल करवाने के नफे-नुकसान के बारे में बात की। उन्होंने कहा, 'इसका फायदा यह है कि कम सफर करने के शरीर को कम थकान होगी और रिकवरी अच्छी होगी। लेकिन अगर कोई खिलाड़ी अच्छा कर रहा हो या उसका प्रदर्शन खराब हो तो बाहर जाकर अपने दिमाग को थोड़ा डायवर्ट करने का उसके पास कोई विकल्प नहीं होगा। हमें मानसिक रूप से काफी मजबूत होने की जरूरत है।'

No comments:

Post a Comment