Monday, September 7, 2020

सेरेना विलियम्स 53वीं बार किसी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में, मारिया सक्कारी को हराकर आर्थर ऐश स्टेडियम में 100 मैच जीतने वाली पहली खिलाड़ी बनीं September 07, 2020 at 05:46PM

अमेरिका की वर्ल्ड नंबर-8 टेनिस प्लेयर सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। विलियम्स ने ग्रीस की मारिया सक्कारी को दो घंटे 28 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-7(6) और 6-3 से हराया। वे 53वीं बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंची।

इस जीत के साथ ही सेरेना आर्थर ऐश स्टेडियम में 100 मैच जीतने वालीं पहली खिलाड़ी बनीं। उनके बाद रोजर फेडडर ने यहां सबसे ज्यादा 77 मैच जीते हैं।

दो हफ्ते पहले सक्कारी ने सेरेना को हराया था

13वीं सीड सक्कारी ने दो हफ्ते पहले ही सेरेना को वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टेनिस टूर्नामेंट में हराया था। हालांकि, इस बार सेरेना ने उन्हें मौका नहीं दिया और मुकाबला जीत लिया।

सेरेना का क्वार्टर फाइनल में पिरोनकोवा से मुकाबला

अब सेरेना का क्वार्टर फाइनल में मुकाबला बुल्गारिया की त्स्वेताना पिरोनकोवा से होगा। वे पिरोनकोवा से अब तक नहीं हारी हैं। दोनों के बीच 4 मुकाबले हुए हैं। पिरोनकोवा ने प्री-क्वार्टर फाइनल में एलिज कॉर्नेट को 6-4, 6-7(5), 6-3 से शिकस्त दी थी। बुल्गारिया की 32 साल की इस खिलाड़ी ने ढाई साल बाद यूएस ओपन से कोर्ट पर वापसी की है। उन्होंने बेटे के पैदा होने के बाद ब्रेक लिया था।

मैं जूनुन के साथ खेलती रहूंगी: सेरेना

इस मैच के बाद विलियम्स ने कहा कि मैं हमेशा जुनून के साथ खेलती हूं और आगे भी इसे बरकरार रखूंगी। यह मेरा काम है। मैं सुबह उठकर यही करती हूं और साल के 365 दिन ही इसके लिए ट्रेनिंग करती हूं।

सेरेना इस टूर्नमेंट को जीतकर रिकॉर्ड 24वां ग्रैंड स्लैम टाइटल अपने नाम करना चाहती हैं। अगर वे ऐसा कर लेती हैं, तो मार्गरेट कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगी।

सेरेना ने 3 साल पहले ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता था

विलियम्स ने आखिरी बार 2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंड स्लैम का खिताब जीता था। उस वक्त वह अपनी बेटी ओलिंपिया को जन्म देने वाली थीं। हालांकि, वह इसके बाद 4 बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची, लेकिन खिताब नहीं जीत सकीं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इस मैच के बाद सेरेना विलियम्स ने कहा कि मैं हमेशा जुनून के साथ खेलती हूं और आगे भी इसे बरकरार रखूंगी।

No comments:

Post a Comment