Tuesday, September 1, 2020

हैदराबाद टीम के पूर्व कप्तान विलियम्सन कोरोना को लेकर डरे, कहा- प्रोटोकॉल को लेकर खिलाड़ियों को ज्यादा सतर्क रहना होगा September 01, 2020 at 07:50PM

हैदराबाद टीम के पूर्व कप्तान केन विलियम्सन भी कोरोना को लेकर डरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को ज्यादा सतर्क और अनुशासित रहना होगा। उन्होंने न्यूजीलैंड रेडियो से बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना होगा। विलियम्सन आईपीएल के लिए गुरुवार को यूएई के लिए रवाना होंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स के 13 मेंबर्स के संक्रमित होने पर विलियम्सन ने कहा कि यह अच्छी खबर नहीं है। आप यह नहीं सुनना चाहेंगे कि कोई कोरोना से संक्रमित है। इसी वजह से आईपीएल की आर्गेनाइजिंग कमेटी ने हर टीम को अलग-अलग होटल में ठहराने का फैसला किया था। अच्छी बात यह है कि ज्यादातर लोगों में कोरोना के लक्षण नहीं मिले और वे जल्द ही इससे रिकवर हो जाएंगे।

न्यूजीलैंड के 6 खिलाड़ी आईपीएल खेलेंगे

इस साल आईपीएल में न्यूजीलैंड के 6 खिलाड़ी खेलेंगे। इनमें जिम्मी नीशम (पंजाब), लॉकी फर्ग्युसन (कोलकाता), मिशेल मैक्लाघन और ट्रेंट बोल्ट (मुंबई), केन विलियम्सन (हैदराबाद) और मिशेल सेंटनर (चेन्नई) शामिल हैं।

न्यूजीलैंड टीम मार्च से ही इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं
न्यूजीलैंड की टीम मार्च से ही इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर है। कोरोना के कारण मार्च के मध्य में ऑस्ट्रेलिया के साथ वनडे सीरीज को भी बीच में ही रोक दिया गया था। वहीं, न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस समर सीजन में पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज और बांग्लादेश की मेजबानी करने की योजना बनाई है।

आईपीएल में विलियम्सन का रिकॉर्ड
विलियम्सन ने 2018 में रेगुलर कप्तान डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल में पहुंचाया था। हालांकि, टीम खिताब जीतने में नाकाम रही थी और उसे फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स ने हरा दिया था। विलियम्सन ने अब तक 41 आईपीएल मैच में 1302 रन बनाए हैं। पिछले सीजन में उन्होंने 9 मैच में 120 की स्ट्राइक रेट से 156 रन बनाए थे।

टूर्नामेंट में हर 5वें दिन कोरोना टेस्ट भी होगा

इस बार कोरोना के कारण टूर्नामेंट 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में बायो-सिक्योर माहौल में होगा। आईपीएल में सभी 8 टीमों के बीच 60 मुकाबले शारजाह, दुबई और अबुधाबी में होंगे। आईपीएल के सभी टीमें यूएई पहुंच गई है और चेन्नई सुपरकिंग्स को छोड़कर बाकी टीमें अपना क्वारैंटाइन पीरियड पूरा करने के बाद प्रैक्टिस शुरू कर चुकी हैं।

टूर्नामेंट के दौरान सभी का हर 5वें दिन कोरोना टेस्ट भी होगा। इसके लिए बोर्ड ने अलग से 10 करोड़ रुपए का बजट रखा है और यूएई की एक कंपनी से करार किया था। लीग के दौरान 20 हजार कोरोना टेस्ट होंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
केन विलियम्सन ने 2018 में रेगुलर कप्तान डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल में पहुंचाया था। हालांकि, उनकी टीम फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स से हार गई थी। -फाइल

No comments:

Post a Comment