Tuesday, September 1, 2020

पंजाब में रैना के रिश्तेदारों की हत्या, क्रिकेटर ने की सीएम से अपील August 31, 2020 at 08:55PM

नई दिल्ली पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना () के रिश्तेदारों पर कुछ दिनों पहले पंजाब में डकैतों ने हमला किया था। इस हमले में रैना के अंकल की पहले ही मौत हो गई थी। अब रैना ने टि्वटर पर जानकारी दी है कि उनके एक कजिन की सोमवार रात को दुखद मौत हो गई। टीम इंडिया के इस पूर्व स्टार क्रिकेटर ने टि्वटर पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt. ) और पंजाब पुलिस से इम मामले में कार्रवाई की मांग की है। रैना ने अपने टि्वटर पर मंगलवार को दो ट्वीट किए। उन्होंने लिखा, 'मेरे परिवार के साथ पंजाब में जो हुआ वह बहुत भयानक था। मेरे अंकल की हत्या कर दी गई। मेरी बुआ और मेरे दोनों कजिन को इस हमले में गंभीर चोटें आई हैं। दुर्भाग्य से बीती रात मेरे कजिन ने भी दम तोड़ दिया, जो बीते कई दिनों से मौत से लड़ रहा था। मेरी बुआ की हालत भी बहुत-बहुत गंभीर है और वह लाइफ सपॉर्ट पर हैं।' रैना ने एक और ट्वीट में अपनी इस बात को पूरा करते हुए लिखा, 'आज तक हमें यह मालूम नहीं है कि उस रात सही में हुआ क्या था और यह किसने किया है। मैं पंजाब पुलिस से इस मामले में छानबीन की अपील करता हूं। कम से कम हमें इतना तो जानने का अधिकार है कि आखिर किसने इस घिनौनी हरकत को अंजाम दिया है। उन अपराधियों को और अपराध करने के लिए खुला नहीं छोड़ा जा सकता।' अपने इस ट्वीट में रैना ने पंजाब पुलिस, कैप्टन अमरिंदर सिंह और मुख्यमंत्री कार्यालय पंजाब के टि्वटर हैंडल को टैग किया है। उल्लेखनीय है कि इस मामले में पुलिस ने बताया था कि पंजाब के पठानकोट जिले के माधोपुर के पास थरिया गांव में 19-20 अगस्त की रात ये वारदात हुई थी। इस हमले में सरकारी ठेकेदार अशोक कुमार (सुरेश रैना के अंकल) की मौत हो गई थी। अशोक कुमार के बड़े भाई श्यामलाल ने इस बात की पुष्टि की थी कि वो क्रिक्रेटर के रिश्तेदार हैं। उन्होंने कहा कि सुरेश रैना के उनके गांव आने की उम्मीद है। बता दें हाल ही में सुरेश रैना यूएई में आयोजित होने जा रहे आईपीएल 2020 को निजी कारणों से छोड़कर भारत लौट आए हैं। टूर्नमेंट छोड़कर उनके वापस आने की वजह फिलहाल साफ नहीं है लेकिन अटकलें लगाई जा रही हैं कि रैना के देश लौटने की एक वजह उनके रिश्तेदारों पर यह घातक हमला भी है, जिसमें उनके अंकल की पहले ही मौत हो चुकी थी और उनकी बुआ और दो कजिन गंभीर रूप से घायल थे। रैना ने जानकारी दी है कि बीती रात एक कजिन ने दम तोड़ दिया है और बुआ की हालत भी गंभीर बनी हुई हैं, जिन्हें डॉक्टर ने लाइफ सपॉर्ट सिस्टम पर रखा हुआ है।

No comments:

Post a Comment