Tuesday, September 1, 2020

टीम इंडिया के पूर्व कंडिशनिंग कोच पैडी अप्टन बोले- रैना की तरह कई खिलाड़ी बाहर हो सकते हैं, टीम को ऐसे खिलाड़ियों को पहचानने की जरूरत September 01, 2020 at 04:29PM

टीम इंडिया के पूर्व कंडिशनिंग कोच पैडी अप्टन ने कहा कि सुरेश रैना जैसे कई और खिलाड़ी आईपीएल से बाहर हो सकते हैं। हर टीम को ऐसे खिलाड़ियों की पहचानने की जरूरत है। काेरोना के कारण इस बार लीग के मुकाबले यूएई में खेले जाएंगे। 19 सितंबर से इसकी शुरुआत हो रही है।

अप्टन ने कहा कि जो खिलाड़ी बाहर से मोटिवेट होते हैं, वे दबाव में होंगे क्योंकि मैच बिना फैंस के होंगे। बड़े खिलाड़ियों पर इसका ज्यादा असर नहीं होगा। खिलाड़ियों को 3 महीने तक बायो सिक्योर व्यवस्था में रहना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जो टीम इन परिस्थितियों को अच्छे से मैनेज करेगी, उसका प्रदर्शन भी अच्छा रहेगा।

कोहली जैसे खिलाड़ी इससे प्रभावित नहीं होंगे

उन्होंने आगे कहा कि ​​​​​​विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को अधिक दिक्कत नहीं होगी। क्योंकि वे खुद से मोटिवेट होते हैं। लेकिन कई खिलाड़ी फैंस के सपोर्ट और बाहरी चीजों के कारण अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित होते हैं। ऐसे में इन खिलाड़ियों को फैंस के नहीं रहने पर दिक्कत होगी। हर टीम में इस तरह के खिलाड़ी कितने हैं, उन पर ध्यान देने की जरूरत है।

खिलाड़ी एक्सरसाइज नहीं कर पा रहे हैं: अप्टन

अप्टन ने कहा कि खिलाड़ी लीग शुरू होने के 4 हफ्ते पहले यूएई पहुंच चुके हैं। वे एक्सरसाइज नहीं कर पा रहे हैं। कई खिलाड़ियों के वजन बढ़ गए हैं। कुछ खिलाड़ी भाग्यशाली रहे, जो नेट्स में जा सके। वे ही लीग में अच्छा प्रदर्शन भी करेंगे।

हम मौज-मस्ती के लिए नहीं यूएई नहीं आए: कोहली

बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली कोविड-19 के बीच क्रिकेट के महत्व को समझते हैं और वे चाहते हैं कि खिलाड़ी और अन्य सदस्य बायो सिक्योर वातावरण का सम्मान करें। उन्होंने कहा कि हम सभी यहां क्रिकेट खेलने आए हैं। टूर्नामेंट के दौरान हर समय बायो सिक्योर वातावरण का सम्मान करना जरूरी है। हम यहां मस्ती करने और इधर-उधर घूमने और यह कहने के लिए नहीं आए हैं कि मैं दुबई में घूमना चाहता हूं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आरसीबी की ट्रेनिंग सेशन में कप्तान विराट कोहली। एक दिन पहले उन्होंने खिलाड़ियों से बायो सिक्योर प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की थी।

No comments:

Post a Comment