Tuesday, September 1, 2020

कोरोना पॉजिटिव पाए गए सीएसके के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने कहा- मैं रिकवर हो चुका हूं, जल्द ही मैदान पर वापसी करूंगा September 01, 2020 at 04:14PM

चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर कोरोना से पूरी तरह उबर चुके हैं। उन्होंने मंगलवार को खुद अपने ठीक होने की जानकारी दी। चाहर ने कहा कि मैं रिकवर हो चुका हूं और उम्मीद है कि जल्द ही मैदान पर वापसी करूंगा। पिछले हफ्ते उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद से ही वे आइसोलेशन में थे।

सीएसके ने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से चाहर का वीडियो शेयर किया, जिसमें वह वेट ट्रेनिंग करते दिख रहे हैं।

चार दिन पहले ही दीपक की बहन मालती ने ट्वीट कर उनका हौसला बढ़ाया था। मालती ने दीपक की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था कि आप एक योद्धा हैं, जो लड़ने के लिए पैदा हुए हैं। अंधेरी रात के बाद दिन का उजाला है, आप पहले से ज्यादा मजबूत हो सकते हैं। प्यार और प्रार्थना के साथ, आपकी दहाड़ के लिए इंतजार कर रहीं हूं।

##

सीएसके की ट्रेनिंग नहीं शुरू हुई

पिछले हफ्ते सीएसके 13 मेंबर्स कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसमें तेज गेंदबाज चाहर और बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ भी शामिल थे। प्रोटोकॉल के तहत शेष खिलाड़ी दो निगेटिव टेस्ट के बाद ही ट्रेनिंग में उतर सकते थे।

सोमवार को हुए टेस्ट में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। 3 सितंबर को इनका फिर टेस्ट होगा। अगर रिपोर्ट निगेटिव आती हैं, तो टीम 4 सितंबर से ट्रेनिंग शुरू करेगी। हालांकि दीपक चाहर-रितुराज सहित 13 अन्य का टेस्ट नहीं हुआ। 14 दिन क्वारैंटाइन रहने के बाद इनका टेस्ट होगा।

आईपीएल के दौरान 20 हजार कोरोना टेस्ट होेंगे

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल के दौरान 20 हजार कोरोना टेस्ट कराने का प्लान बनाया है। इसके लिए बोर्ड 10 करोड़ रुपए खर्च करेगा। आईपीएल के दौरान हर 5वें दिन सभी खिलाड़ियों समेत स्टाफ का कोरोना टेस्ट होगा। इस बार कोरोना के कारण टूर्नामेंट 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में बायो-सिक्योर माहौल में होगा।

दीपक का आईपीएल में रिकॉर्ड

दीपक ने अब तक 34 आईपीएल मैच में 33 विकेट लिए हैं। उन्होंने पिछले सीजन में सीएसके की ओर से खेलते हुए 17 मैच में 22 विकेट लिए थे।

टी-20 में हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज

दीपक ने टीम इंडिया के लिए तीन वनडे में 2, जबकि 10 टी-20 में 17 विकेट लिए हैं। वे टी-20 में भारत की ओर से हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज है। पिछले साल नवंबर में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी। तब उन्होंने 3.2 ओवर में 7 रन देकर 6 विकेट लिए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
दीपक चाहर ने वेट ट्रेनिंग शुरू कर दी है। उन्होंने पिछले सीजन में सीएसके की ओर से खेलते हुए 17 मैच में 22 विकेट लिए थे। -फाइल

No comments:

Post a Comment