Thursday, August 20, 2020

पाकिस्तानी विकेटकीपर अकमल ने कहा- धोनी जैसा कप्तान पाकिस्तान के पास भी होना चाहिए, जो अपनी जगह बचाने से ज्यादा टीम की चिंता करे August 19, 2020 at 09:29PM

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को रिटायरमेंट की घोषणा किए 5 दिन हो गए हैं। लेकिन अभी भी दुनिया भर के क्रिकेटर्स के शुभकामना संदेश आ रहे हैं। पाकिस्तानी विकेटकीपर कामरान अकमल ने भी धोनी के संन्यास पर उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा कि धोनी जैसा कप्तान पाकिस्तान के पास भी होना चाहिए, जो अपनी जगह बचाने से ज्यादा टीम की चिंता करे। अकमल ने एक पाकिस्तानी वेबसाइट से बातचीत के दौरान यह कहा।

अकमल ने कहा कि धोनी ऐसे खिलाड़ी थे, जो टीम को साथ लेकर चलते थे। उनमें यह सोच नहीं थी कि टीम हारे या जीते, मेरी जगह बतौर कप्तान फिक्स ही रहेगी। उन्होंने टीम बनाने के साथ ही अपना प्रदर्शन भी हमेशा बेहतर रखा। उनकी कप्तानी में तैयार हुए खिलाड़ी आज दुनिया में नंबर-1 हैं।

धोनी जैसी मानसिकता पाकिस्तान के कप्तानों में भी होनी चाहिए: अकमल

उन्होंने कहा कि मैं दुआ करता हूं कि धोनी जैसे कप्तान पाकिस्तान में भी आएं। हमारे पास इंजी (इंजमाम उल हक) और युनूस खान रहे। उन्होंने टीम को संवारा। धोनी भारत की ओर से खेलने के लिए पैदा हुए थे और उन्होंने देश के लिए अच्छा किया।

धोनी ने सिर्फ क्रिकेट नहीं खेली, बल्कि टीम भी बनाई। ऐसी मानसिकता पाकिस्तान के कप्तानों में भी होनी चाहिए। मैं चाहता हूं, पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान भी अपने प्रदर्शन से टीम में जगह फिक्स करें। क्योंकि जब तक आपका प्रदर्शन अच्छा नहीं होगा और आप टीम को जीत नहीं दिलाएंगे, तब तक पाकिस्तान टीम बेहतर नहीं होगी।

'धोनी को सचिन की तरह फेयरवेल मैच मिलना चाहिए'

कामरान ने धोनी के रिटायरमेंट को लेकर कहा कि जिस खिलाड़ी ने अपने देश के लिए इतनी उपलब्धियां हासिल कीं, उसका इतने शांत तरीके से रिटायरमेंट लेना सही नहीं लगता। लेकिन जैसे धोनी को कैप्टन कूल कहते हैं, वो वैसे ही कूल तरीके से चले गए। धोनी जैसे खिलाड़ियों को ऐसे संन्यास नहीं लेना चाहिए, उन्हें सचिन तेंदुलकर की तरह फेयरवेल मैच मिलना चाहिए।

धोनी ने 15 अगस्त को रिटायरमेंट की घोषणा की थी

धोनी ने 15 अगस्त को इंस्टाग्राम पर वीडियो मैसेज पोस्ट कर इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया था। उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 2019 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल था। उस मैच में भारत न्यूजीलैंड से हारकर वर्ल्ड कप से बाहर हो गया था। धोनी ने 50 रन बनाए थे। ाााााााा



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कामरान अकमल ने कहा- महेंद्र सिंह धोनी ने सिर्फ टीम बनाने का ही काम नहीं किया, बल्कि अपने प्रदर्शन को भी बेहतर रखा। -फाइल

No comments:

Post a Comment