Thursday, August 20, 2020

मोदी ने कहा- 2011 वर्ल्ड कप जीत में आपका अहम रोल था, दुनिया आपके कवर ड्राइव और फील्डिंग की मुरीद August 20, 2020 at 07:05PM

15 अगस्त को एमएस धोनी के साथ संन्यास का ऐलान करने वाले सुरेश रैना को प्रधानमंत्री मोदी ने लेटर लिखा। यह लेटर रैना ने ट्विटर पर शेयर किया। मोदी ने रैना की बैटिंग और फील्डिंग स्किल्स को सराहा। 2011 वर्ल्ड कप जीत में उनका अहम रोल बयाया। रैना ने प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा- मेरे जैसे प्लेयर्स मैदान पर देश के लिए खून-पसीना बहाते हैं। जब उन्हें देश के लोगों और खासतौर पर प्रधानमंत्री से सराहना मिलती है तो इससे बढ़कर कुछ नहीं हो सकता।

आप शानदार प्लेयर
प्रधानमंत्री ने रैना को लिखा- 15 अगस्त को आपने संन्यास का ऐलान किया। यह जिंदगी के सबसे मुश्किल फैसलों में से एक है। हालांकि, आप के अंदर अब भी वही ऊर्जा है। मैदान पर शानदार पारी खेलने के बाद आप अब जिंदगी की एक और इनिंग के लिए ‘पैड’ (बैटिंग पर जाने से पहले क्रिकेट गियर पहनना) कर रहे हैं। आपने मुरादनगर से लखनऊ और फिर टीम इंडिया तक का शानदार सफर किया।

2011 वर्ल्ड कप का जिक्र
मोदी ने आगे लिखा- आप सिर्फ बेहतरीन बैट्समैन ही नहीं, बल्कि उपयोगी गेंदबाज भी रहे। आपकी जबरदस्त फील्डिंग की दुनिया कायल है। टी-20 जैसे मुश्किल फॉर्मेट में भी आपकी कामयाबी याद रखी जाएगी। 2011 वर्ल्ड की जीत में आपके योगदान को देश हमेशा याद रखेगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद के मोटेरा में क्वॉर्टर फाइनल खेला गया था। मैंने आपकी वो बेहतरीन इनिंग देखी थी। मैं खुशकिस्मत हूं कि मैंने वो इनिंग और आपके क्लासिक कवर ड्राइव देखे।

मैदान के बाहर भी आपने मिसाल पेश की
प्रधानमंत्री ने रैना के मैदान के बाहर भी योगदान को याद किया। कहा- खिलाड़ी सिर्फ मैदान ही नहीं, बल्कि मैदान के बाहर भी अपने कामों के लिए याद किए जाते हैं। ये युवाओं के लिए मिसाल बनेंगे। कॅरियर में आपको मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा। लेकिन, आपने साहस से इनका सामना किया। आपने टीम और देश का नाम रोशन किया। महिला सशक्तिकरण और स्वच्छ भारत अभियान में आपने सहयोग दिया। प्रियंका (पत्नी), ग्रेसिया और रियो (बच्चों के नाम) के साथ खुशहाल जीवन व्यतीत करें। देश को योगदान के लिए धन्यवाद।

आप ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

1. अगर धोनी मैदान से विदाई के लिए नहीं माने तो बीसीसीआई के पास प्लान-बी भी तैयार

2. शोएब अख्तर ने कहा- प्रधानमंत्री मोदी को धोनी से संन्यास का फैसला वापस लेने और टी-20 वर्ल्ड कप खेलने की अपील करना चाहिए



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो 27 जून 2017 की है। तब प्रधानमंत्री नीदरलैंड की यात्रा पर थे। इस दौरान सुरेश रैना और पत्नी प्रियंका भी यहीं थे। रैना और प्रियंका ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी।

No comments:

Post a Comment