Thursday, August 20, 2020

प्रधानमंत्री ने कहा- आपके रिटायरमेंट से 130 करोड़ भारतीय निराश हैं, लेकिन भारतीय क्रिकेट में आपके योगदान के लिए शुक्रगुजार भी हैं August 19, 2020 at 11:05PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के फैसले पर इमोशनल चिट्ठी लिखी है। मोदी ने लिखा है कि आपने अपने खास अंदाज में जो वीडियो शेयर किया था, वह पूरे देश के लिए चर्चा का टॉपिक बन गया। आपके रिटायरमेंट से 130 करोड़ भारतीयों को निराशा हुई, लेकिन भारतीय क्रिकेट के लिए आपने जो किया, उसके लिए सभी शुक्रगुजार भी हैं।

धोनी के लिए मोदी की 5 खास बातें
1. यह मायने नहीं रखता कि आपने कौन-सी हेयरस्टाइल रखी थी, लेकिन जीत हो या हार, आपका मन और दिमाग हमेशा शांत रहा। यह देश के युवाओं के लिए सबसे अहम सीख है।
2. मैं भारत के सशस्त्र बलों से आपके जुड़ाव का खास तौर पर जिक्र करना चाहूंगा। आप आर्मी के लोगों के साथ जुड़कर बेहद खुश थे।
3. देश की मौजूदा पीढ़ी फैसला करने वाले हालात में हिम्मत नहीं छोड़ती, हमने यह बात आपकी कई पारियों में देखी है।
4. आपके क्रिकेट करियर को स्टेटिस्टिक्स के प्रिज्म के जरिए देखा जा सकता है। आप भारत के सबसे कामयाब कप्तानों में से एक रहे हैं। आपकी कोशिशों से भारत, दुनिया में नंबर एक तक पहुंचा। आपका नाम दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार किया जाएगा। आप निश्चित ही दुनिया के बेहतरीन विकेटकीपर रहे हैं।
5. मुश्किल हालात से निकालना आपकी खूबी रही है। मैच को खत्म करने का आपका अंदाज भी लाजवाब रहा है। खासकर 2011 वर्ल्ड कप में की यादें लोगों के जेहन में हमेशा ताजा रहेंगी।

धोनी ने मोदी की चिट्ठी ट्विटर पर शेयर की

धोनी ने प्रधानमंत्री का शुक्रिया जताते हुए ट्वीट किया, ‘एक कलाकार, फौजी और खिलाड़ी को बस ये चाहिए होता है कि उसकी हौसला अफजाई हो और उसकी कड़ी मेहनत और बलिदान को सब लोग याद रखें। तारीफ और शुभकामनाओं के लिए आपका शुक्रिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।’



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो उस वक्त की है, जब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। उन्होंने एक मैच के बाद धोनी से मुलाकात की थी। (फाइल फोटो)

No comments:

Post a Comment