Thursday, August 20, 2020

इंग्लैंड के कोच सिल्वरवुड बोले- आधा घंटा पहले टेस्ट मैच शुरू हो, पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 5 दिन में 134.3 ओवर का ही खेल हुआ था August 19, 2020 at 10:44PM

इंग्लैंड के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने खराब मौसम के कारण होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए जल्दी मैच शुरू करने का सुझाव दिया है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार से पाकिस्तान के खिलाफ तीसरा टेस्ट अगर तय समय 11 बजे की बजाय सुबह साढ़े दस बजे शुरू होता है, तो उन्हें और उनकी टीम को इससे कोई परेशानी नहीं।

दोनों टीमों के बीच साउथैंप्टन के रोज बाउल में हुआ दूसरा टेस्ट सिर्फ इसलिए ड्रॉ हो गया था, क्योंकि खराब रोशनी और बारिश के कारण 5 दिन में केवल 134.3 ओवर का ही खेल हो सका था।

अभी शाम के वक्त एक्स्ट्रा टाइम लिया जाता है

टेस्ट के पहले दिन 45.4, दूसरे दिन 40.2 ओवर का ही खेल पाया था और तीसरे दिन तो बारिश के कारण खेल ही नहीं हो सका था। अभी इंग्लैंड में टेस्ट मैच स्थानीय समय के मुताबिक सुबह 11 बजे से शुरू होते हैं। बारिश या खराब रोशनी के कारण हुए नुकसान की भरपाई के लिए शाम के वक्त एक्स्ट्रा टाइम लिया जाता है।

मैच आधा घंटा पहले शुरू करना समझदारी भरा फैसला होगा: सिल्वरवुड

सिल्वरवुड ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा कि टेस्ट मैच आधा घंटा पहले शुरू करने में क्या नुकसान है? कमेंटेटर्स ने भी इस बात को उठाया है। ये समझदारी भरा फैसला होगा। दिन की शुरुआत ऐसा समय है जिसका हम इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन हम दिन के आखिर में जब रोशनी परेशानी बन जाती है, वहां इसे खींचने की कोशिश करते हैं। हम इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के रुख का इंतजार कर रहे हैं।

'हल्के लाल रंग की गेंद का इस्तेमाल भी बेहतर विकल्प'

इंग्लैंड के कोच ने कहा कि खराब रोशनी से निपटने के लिए फ्लड लाइट्स के अलावा हल्के लाल रंग की गेंद का इस्तेमाल भी एक विकल्प हो सकता है। गेंद लाल रहेगी या पिंक इसे लेकर मैं आश्वस्त नहीं हूं। लेकिन मुझे लगता है कि अगर हल्के लाल रंग की गेंद का इस्तेमाल होता है तो काफी हद तक यह परेशानी दूर हो सकती है।

इंग्लैंड सीरीज में 1-0 से आगे

तीन टेस्ट की सीरीज में इंग्लैंड पहला मैच जीतकर 1-0 से आगे है। 10 साल से पाकिस्तानी टीम ने इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज नहीं गवाई है। ऐसे में तीसरा टेस्ट अगर बारिश या खराब रोशनी के कारण ड्रॉ होता है, तो नुकसान पाकिस्तान का ही होगा, क्योंकि वह सीरीज गंवा देगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच साउथैंप्टन में हुआ दूसरा टेस्ट बारिश और खराब रोशनी के काऱण ड्रॉ हो गया था। मैच में सिर्फ पाकिस्तान की ही पहली पारी पूरी हो पाई थी। -फाइल

No comments:

Post a Comment