Friday, August 14, 2020

जावेद मियांदाद की बातों पर बोले मदन लाल, 'उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं लगती' August 13, 2020 at 09:44PM

नई दिल्ली पाकिस्तान के पूर्व कप्तान () की गिनती अपने देश के लिए खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है। लेकिन आजकल वह सोशल मीडिया पर अपनी विवादास्पद बातों के लिए ज्यादा चर्चा में रहते हैं। अपने हालिया वीडियो में उन्होंने देश के प्रधानमंत्री और वर्ल्ड कप विजेता कप्तान इमरान खान (Imran Khan) को निशाने पर लिया था। उन्होंने कहा था, 'इमरान जब से पीएम बने हैं खुद को खुदा समझने लगे हैं।' मियांदाद ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा था, 'मैं तुम्हारा कप्तान था, तुम मेरे कप्तान नहीं थे। मैं पॉलिटिक्स में आऊंगा और फिर तुमसे बात करूंगा। मैंने हमेशा तुम्हारा नेतृत्व कया है, लेकिन अब तुम खुदा बन गए हो। तुम समझते हो कि पूरे मुल्क में तुम अकेले समझदार इनसान हो और दूसरा कोई ऑक्सफर्ड या कैम्ब्रिज या पाकिस्तान की ही किसी दूसरी यूनिवर्सिटी में नहीं गया है। लोगों के बारे में सोचो।' मियांदाद के इस बयान पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल ने हैरानी जताई है। उन्होंने कहा है कि ऐसा लगता है कि पूर्व पाकिस्तानी कप्तान अब 'मानसिक रूप से थोड़ा अस्थिर' हो गए हैं। मदन लाल ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा, 'वह जो भी बोल रहे हैं, इसका कोई तुक नहीं है। इससे पता चलता है कि वह कितने एजुकेटेड हैं। इससे पहले उन्होंने कश्मीर और हमारे प्रधानमंत्री पर टिप्पणी की थी। मुझे लगता है कि वह मानसिक रूप से थोड़े अस्थिर हैं।' मियांदाद ने वसीम खान को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का सीईओ बनाने पर भी इमरान खान की आलोचना की थी। मियांदाद का कहना था कि वसीम खान इंग्लैंड में ही पैदा हुए और वहीं पले बढ़े हैं। उन्होंने कहा था, 'पीसीबी के सभी अधिकारियों को क्रिकेट की ABC भी नहीं आती। मैं इमरान से निजी रूप से इन खराब हालात के बारे में बात करूंगा। जो भी गलत होगा मैं उसे इस देश में नहीं रहने दूंगा।'

No comments:

Post a Comment