Friday, August 14, 2020

सितंबर में वनडे और टी-20 खेलने के लिए इंग्लैंड जाएगी ऑस्ट्रेलियाई टीम, दोनों के बीच 3 टी-20 और इतने ही वनडे होंगे, 4 सितंबर से शुरुआत होगी August 13, 2020 at 11:29PM

ऑस्ट्रेलियाई टीम अगले महीने तीन टी-20 और इतने ही वनडे की सीरीज के लिए इंग्लैंड जाएगी। इस दौरे की शुरुआत 4 सितंबर से होगी। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। पहले यह सीरीज जुलाई में होनी थी, लेकिन कोरोना के कारण इसे टाल दिया गया था।

ईसीबी के चीफ एग्जीक्यूटिव टॉम हैरिसन ने कहा कि हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों का शुक्रिया करते हैं कि उन्होंने इस दौरे के लिए हामी भरी। इससे आर्थिक संकट से जूझ रही ईसीबी को काफी मदद मिलेगी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम 24 अगस्त को इंग्लैंड पहुंचेगी

हैरिसन ने आगे बताया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम 24 अगस्त को इंग्लैंड पहुंचेगी। वह पहले डर्बीशायर आएगी और फिर यहां से साउथैंप्टन के एजेस बाउल जाएगी। टी-20 सीरीज की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम 50 ओवर का अभ्यास मैच भी खेलेगी।

4 सितंबर को पहला टी-20 मैच

दोनों टीमों के बीच टी-20 सीरीज के मैच 4, 6 और 8 सितंबर को खेले जाएंगे। ये सभी मुकाबले साउथैंप्टन के एजेस बाउल मैदान में होंगे, जबकि तीन वनडे की सीरीज के सभी मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में खेले जाएंगे। वनडे सीरीज के मुकाबले 11, 13, और 16 सितंबर को होंगे। तीनों वनडे आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा होंगे।

हम मैदान पर लौटने का बहुत इंतजार नहीं कर सकते: लैंगर

ऑस्ट्रेलिया के हेड जस्टिन लैंगर ने कहा कि यह जरूरी है कि इस मुश्किल वक्त में हम क्रिकेट को जारी रखने के लिए वो सब करें, जो किया जा सकता है। हम मैदान पर लौटने का इंतजार नहीं कर सकते। टीम में ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल की वापसी हुई। उन्होंने पिछले साल मेंटल हेल्थ को ठीक रखने के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया था।

ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच टी-20 सीरीज का शेड्यूल

मैच

तारीख स्थान
पहला टी-20 4 सितंबर साउथैंप्टन, एजिस बॉल
दूसरा टी-20 6 सितंबर साउथैंप्टन, एजिस बॉल
तीसरा टी-20 8 सितंबर साउथैंप्टन, एजिस बॉल


इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन वनडे की सीरीज का शेड्यूल

मैच तारीख स्थान
पहला वनडे 11 सितंबर मैनचेस्टर, ओल्ड ट्रेफर्ड
दूसरा वनडे 13 सितंबर मैनचेस्टर, ओल्ड ट्रेफर्ड
तीसरा वनडे 16 सितंबर मैनचेस्टर, ओल्ड ट्रेफर्ड

इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम: एरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशाने, नैथन लॉयन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाइ, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जम्पा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे और इतने ही टी-20 की सीरीज के लिए 21 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इसमें ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल( बीच में) को मौका मिला है। -फाइल

No comments:

Post a Comment