Wednesday, April 8, 2020

अक्टूबर तक नियंत्रित हुआ कोरोना तो भी IPL संभव: नेहरा April 07, 2020 at 09:36PM

नई दिल्ली पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज का मानना है कि अगर अक्टूबर तक भी महामारी को नियंत्रित कर दिया जाता है तो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को वर्ष के अंतिम तीन महीनों में भी आयोजित किया जा सकता है। को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 29 मार्च से शुरू होना था लेकिन कोरोना वायरस के कारण उसे 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है। कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते हालात अभी सामान्य नहीं दिख रहे हैं ऐसे में इसके आयोजन की संभावना भी नहीं है। नेहरा ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में कहा, 'आईपीएल अगस्त में नहीं हो सकता क्योंकि वह बारिश का मौसम होता है और ऐसे में कई मैचों के रद्द होने की संभावना रहेगी। अगर अक्टूबर तक विश्व भर में स्थिति नियंत्रण में आ जाएगी तो मुझे पूरा विश्वास है कि आईपीएल होगा।' कोरोना वायरस के मामलों और उससे होने वाली मौतों में कोई कमी नहीं आ रही है और ऐसे में इस साल आईपीएल के आयोजन की संभावना भी कम हो गई है। इस घातक वायरस के कारण भारत में लगभग 150 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दुनिया भर में यह संख्या 80 हजार से ऊपर चली गई है। नेहरा ने इसके साथ ही कहा कि युवराज सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा, 'मैंने जितना युवराज के करियर को देखा है तो मुझे लगता है कि उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में अच्छा प्रदर्शन किया। हमने देखा कि किस तरह से उन्होंने 2007 और उसके बाद बल्लेबाजी की। हमने 2011 में देखा कि बीमारी के बावजूद उन्होंने धोनी के नेतृत्व में किस तरह का शानदार प्रदर्शन किया।' नेहरा ने कहा, 'मेरा मानना है कि प्रत्येक खिलाड़ी का कोई पसंदीदा कप्तान होता है और मेरे हिसाब से युवराज ने धोनी की अगुवाई में बेहतर प्रदर्शन किया।'

No comments:

Post a Comment