Wednesday, April 8, 2020

ओलिंपिक से बचने के लिए वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप एक साल टली; बेल्जियम को मिली हॉकी इंडोर वर्ल्ड कप की मेजबानी April 08, 2020 at 06:34PM

दुनियाभर के लगभग सभी 204 देशों को अपनी चपेट में ले चुके कोरोनावायरस (कोविड-19) का खेल पर भी असर जारी है। इस साल जुलाई तक होने वाले टोक्यो ओलिंपिक और क्रिकेट लीग आईपीएल को टाल दिया गया है। हालांकि आईपीएल 15 अप्रैल को होना है, लेकिन इस पर अभी भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। टोक्यो ओलिंपिक अब अगले साल 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होंगे। इसके साथ टकराव से बचने के लिए अगले साल जुलाई में होने वाली वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप को टाल दिया है। अब यह 15 से 24 जुलाई 2022 को होगी।

वहीं, इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन (एफआईएच) ने हॉकी इंडोर वर्ल्ड कप की मेजबानी बेल्जियम को दी है। यह टूर्नामेंट अगले साल 3 से 7 फरवरी के बीच होगा। रॉयल बेल्जियम हॉकी संघ इस टूर्नामेंट की मेजबानी लेज प्रांत के काउंटी हॉल में करेगा। टूर्नामेंट में पुरुष और महिला वर्ग में 12-12 टीमें हिस्सा लेंगी। पिछले साल जर्मनी के बर्लिन में हुए इंडोर वर्ल्ड कप 2018 में ऑस्ट्रिया की पुरुष और जर्मनी की महिला टीम ने खिताब जीते थे।

इंडोर वर्ल्ड कप की टीमें

  • पुरुष टीम-बेल्जियम, जर्मनी, ऑस्ट्रिया, हॉलैंड, रूस, चेक गणराज्य, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, ईरान, कजाखस्तान, अफ्रीकी चैम्पियन (बाद में घोषणा की जाएगी) और चैम्पियन ऑफ पैन अमेरिका (बाद में घोषणा की जाएगी) शामिल हैं।
  • महिला टीम-बेल्जियम, बेलारूस, हॉलैंड, चेक गणराज्य, जर्मनी, यूक्रेन, ऑस्ट्रिया, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, कजाखस्तान, अफ्रीकी चैम्पियन (बाद में घोषणा की जाएगी) और चैम्पियन ऑफ पैन अमेरिका (बाद में घोषणा की जाएगी) शामिल हैं।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
टोक्यो ओलिंपिक अब अगले साल 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होंगे। इसके साथ टकराव से बचने के लिए अगले साल जुलाई में होने वाली वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप को टाल दिया है। अब यह 15 से 24 जुलाई 2022 को अमेरिका में होगी।

No comments:

Post a Comment