Tuesday, April 21, 2020

शोएब अख्तर ने कहा- वसीम अकरम को जान से मार देता, यदि वे मुझसे मैच फिक्सिंग के लिए कहते April 20, 2020 at 10:46PM

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पूर्व कप्तान वसीम अकरम को लेकर एक विवादास्पद बयान दिया है। अख्तर ने कहा कि अकरम यदि मुझसे मैच फिक्सिंग को लेकर एक बार भी बात करते तो उन्हें जान से मार देता। दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट जगत में स्पॉट और मैच फिक्सिंग को लेकर काफी बदनाम है। हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने फिक्सिंग को लेकर सरकार से आपराधिक कानून बनाने की मांग भी की थी। इससे पहले जावेद मियांदाद कह चुके हैं कि मैच फिक्सिंग हत्या के समान है। फिक्सर को फांसी पर चढ़ा देना चाहिए।

अख्तर ने एक टीवी शोमें कहा, ‘‘मैंने 1990 के दशक में कुछ ऐसे मैच भी देखे हैं, जिनमें असंभव परिस्थितियों में भी अकरम ने शानदार गेंदबाजी से पाकिस्तान को जिताया है। मेरा साफ कहना है कि यदि वसीम अकरम मुझसे मैच फिक्सिंग के लिए कहता, तो मैं उसे बर्बाद कर देता या उसे जान से भी मार देता। लेकिन, उसने ऐसी कोई भी बात मुझसे नहीं कही।’’

‘अकरम ने कई मौकों पर मुझे बचाया है’
करियर के शुरुआती दिनों में सपोर्ट करने के लिए अख्तर ने अकरम को धन्यवाद भी दिया। उन्होंने कहा, ‘‘मैं उसके साथ 7 से 8 साल तक क्रिकेट खेला हूं। मैं ऐसे कई मौके गिना सकता हूं, जहां मुझे अकरम ने बचाया है। एक तरह से उन्होंने टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों के विकेट लेने की जिम्मेदारी ली थी, जबकि टेलेंडर्स (निचले क्रम के बल्लेबाज) को मेरे लिए छोड़ देते थे। वे मुझे अपनी पसंद से गेंदबाजी करने का मौका देते थे।’’

अख्तर ने पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट में 178, 163 वनडे मे 247 और 15 टी-20 में 19 विकेट लिए हैं। वहीं, अकरम ने 104 टेस्ट में 414 और 356 वनडे में 502 विकेट झटके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट में 178, 163 वनडे मे 247 और 15 टी-20 में 19 विकेट लिए हैं। वहीं, वसीम अकरम ने 104 टेस्ट में 414 और 356 वनडे में 502 विकेट झटके हैं। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment