Tuesday, April 21, 2020

चेतेश्वर पुजारा 9 घंटे सोते हैं, पत्नी के साथ घर के काम में हाथ बंटा रहे; लॉकडाउन नहीं होता तो काउंटी खेल रहे होते April 21, 2020 at 04:12PM

कोरोनावायरस (कोविड-19) के कारण पूरी दुनिया की करीब एक तिहाई से ज्यादा आबादी लॉकडाउन के कारण घरों में रहने को मजबूर है। खेल जगत में भी जून तक के लगभग सभी टूर्नामेंट्स को रद्द या फिर टाल दिया गया है। ऐसे में ज्यादातर खिलाड़ी सोशल मीडिया पर समय बिता रहे हैं, या फिर डाउनटाइम डायरी लिख रहे हैं। ऐसी ही एक डायरी भारतीय क्रिकेटर चेतेश्ववर पुजारा ने भी लिखी है। उन्होंने बताया कि वे 9 घंटे की नींद ले रहे हैं। इसके बाद पत्नी के साथ घर के काम में हाथ भी बंटाते हैं। अगर लॉकडाउन नहीं होता तो इस समय चेतेश्वर पुजारा काउंटी खेल रहे होते।

पुजारा ने कहा, ‘‘फिलहाल मैं नौ घंटे से ज्यादा नहीं सो पाता क्योंकि मेरी बेटी अदिति 7.30 बजे उठ जाती है। उसे दिनभर खेलना पसंद है। मेरे घर के पीछे गार्डन है, जहां हम उसके साथ खेलते हैं। मैं घर के कामों में पत्नी पूजा की मदद भी करता हूं। कुकिंग मैं बहुत अच्छा नहीं हूं। मेरा मानना है कि सभी को घर के काम में मदद करनी चाहिए। बतौर खिलाड़ी पहले हमारे पास परिवार और दोस्तों के लिए ज्यादा वक्त नहीं होता था। अब मौका मिला है।’’

क्रिकेट के अलावा बैडमिंटन को भी मिस कर रहा: पुजारा
उन्होंने लिखा, ‘‘मैं फिलहाल क्रिकेट के अलावा बैडमिंटन को भी मिस कर रहा हूं। आमतौर पर जब मैं राजकोट में घर पर होता था तो वीकेंड्स पर जयदेव उनादकट के साथ बैडमिंटन खेलने जाता था। मुझे बैडमिंटन बहुत पसंद है। मैं उसमें काफी प्रतिस्पर्धी हूं। पूजा मुझसे बैडमिंटन सीखती है, लेकिन मैं उसे जीतने नहीं देता। मेरे हारने पर उसे खुशी होगी, इसलिए मैं हार जाऊं, ऐसा नहीं होता। मैं उससे कहता हूं कि अगर मुझे हराना है तो मुझसे बेहतर खेलना होगा। हालांकि मैं सोशल मीडिया पर ज्यादा वक्त नहीं बिताता। मैं दिन में अधिकतम एक घंटे फोन का इस्तेमाल करता हूं। आजकल हम नेटफ्लिक्स पर होमलैंड और हॉटस्टार पर स्पेशल ऑप्स देख रहे हैं।’’



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा लॉकडाउन में परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। उन्होंने कहा- बेटी अदिति 7.30 बजे उठ जाती है। उसे दिनभर खेलना पसंद है।

No comments:

Post a Comment