Saturday, March 21, 2020

बॉक्सर मेरी कॉम ने क्वारेंटाइन प्रोटोकॉल तोड़ा, 14 दिन के आइसोलेशन से पहले ही राष्ट्रपति भवन के कार्यक्रम में शामिल हुईं March 21, 2020 at 02:55AM

नई दिल्ली. कोरोनावायरस संक्रमण रोकने के लिए सरकार ने विदेश से लौटने वाले हर यात्री के लिए निश्चित समय तक क्वारेंटाइन में रहना अनिवार्य कर दिया है। लेकिन गायिका कनिका कपूर के बाद अब बॉक्सर एमसी मेरी कॉम के द्वारा नियम तोड़ने की जानकारी मिली है। राज्यसभा सदस्य मेरी कॉम विदेश से लौटने के 14 दिन पूरे होने से पहले ही राष्ट्रपति भवन में एक कार्यक्रम में शामिल हुई थीं।

मेरी कॉम एशिया-ओशेनिया ओलंपिक क्वालिफायर के लिए जॉर्डन के अम्मान गई थीं। वे वहां से 13 मार्च को वापस लौटीं थीं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के निर्देशों के मुताबिक, उन्हें 14 दिन की अवधि पूरी करने के लिए 27 मार्च तक सेल्फ-आइसोलेशन का पालन करना था। लेकिन, इससे पहले 18 मार्च को ही उन्होंने राष्ट्रपति भवन में आयोजित ब्रेकफास्ट मीटिंग में शिरकत की। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सांसदों के लिए नाश्ते का कार्यक्रम आयोजित किया था।

मेरी कॉम के साथ दुष्यंत सिंह भी मौजूद थे

राष्ट्रपति भवन के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से 18 मार्च को पोस्ट की गई चार तस्वीरों में से एक में मेरीकॉम दूसरे सांसदों के साथ देखी जा सकती हैं। फोटो के शीर्षक के तौर पर लिखा था- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सुबह उत्तर प्रदेश और राजस्थान के सांसदों के लिए राष्ट्रपति भवन में नाश्ते का कार्यक्रम आयोजित किया। बॉलीवुड गायिका कनिका कपूरी के संपर्क में आने वाले भाजपा सांसद दुष्यंत सिंह भी उसी दिन राष्ट्रपति भवन में मौजूद थे। उन्होंने अब सेल्फ आइसोलेशन में रहने की घोषणा की है।

कोच ने टीम के क्वारेंटाइन की जानकारी दी

बॉक्सिंग कोच सेंटियागो नीवा ने शुक्रवार को जॉर्डन में बॉक्सिंग मुकाबलों में भाग लेने वाले भारतीय दल के 14 दिन के अनिवार्य क्वारेंटाइन में होने की जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था- हमने 10 दिन के क्वारेंटाइन के हिसाब से योजना बनाई थी, लेकिन अब यह 14 दिन के लिए है। इसलिए मैं एक ट्रेनिंग प्रोग्राम तैयार करके भेज रहा हूं, ताकि वे इस पर काम कर सकें। यदि संक्रमण दो हफ्ते में खत्म नहीं हुआ, तो हमें अपना काम इसी तरह जारी रखना होगा।

राष्ट्रपति भी कोरोना परीक्षण करा सकते हैं

मेरी कॉम ने भी राष्ट्रपति के कार्यक्रम में शामिल होने की बात मानी थी। एक बयान में उन्होंने कहा था- जॉर्डन से लौटने के बाद मैं घर में ही हूं। मैं राष्ट्रपति भवन के कार्यक्रम में गई थी, लेकिन दुष्यंत से नहीं मिली। मैंने उनसे हाथ भी नहीं मिलाया। जॉर्डन से लौटने के बाद मेरा क्वारेंटाइन पीरियड खत्म हो चुका है, लेकिन मैं अगले 3-4 दिनों तक घर में ही रहूंगी। इस घटना के बाद राष्ट्रपति कोविंद भी कोरोनावायरस का परीक्षण करा सकते हैं। राष्ट्रपति दुष्यंत सिंह से उस समय मिले थे, जब वह कार्यक्रम में शामिल होने राष्ट्रपति भवन पहुंचे थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
राष्ट्रपति भवन में 18 मार्च को आयोजित कार्यक्रम में सांसदों के साथ मौजूद बॉक्सर मेरी कॉम।

No comments:

Post a Comment