Tuesday, February 4, 2020

बास्केटबॉल एशियन कप क्वालिफायर का एक मुकालबा टला, दूसरा मैच तय समय पर होगा February 04, 2020 at 07:11PM

खेल डेस्क. इंटरनेशनल बास्केटबॉल फेडरेशन (एफआईबीए) एशिया कप 2021 के लिए चीन को अपने देश में दो मुकाबले खेलने हैं। इनमें से एक मुकाबले को कोरोनावायरस के चलते टाल दिया गया है। यह मुकाबला 24 फरवरी को मलेशिया के खिलाफ खेलना था। यह जानकारी एफआईबीए ने बुधवार को दी है। चीन में कोरोनावायरस से अब तक 250 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। 6 हजार से ज्यादा मरीजों का इलाज चल रहा है।

एफआईबीए के मुताबिक, चीन को जापान के साथ भी 21 फरवरी को एक क्वालिफाई मुकाबला खेलना है। यह अपने तय समयानुसार ही होगा। मलेशिया के खिलाफ मुकाबला कब होगा, इसकी जानकारी जल्द दी जाएगी। इनके अलावा टोक्यो ओलिंपिक के लिए होने वाले महिला एशियन फुटबॉल, बॉक्सिंग और बास्केटबॉल क्वालिफायर मुकाबलों को दूसरे देशों में शिफ्ट किया गया। वहीं, नानजिंग में होने वाली वर्ल्ड एथलेटिक्स इंडोर चैम्पियनशिप को भी एक साल के लिए टाल दिया गया। यह टूर्नामेंट अब मार्च 2021 में होगा।

अन्य खेलों पर असर

  • बैडमिंटन मास्टर्स टूर्नामेंट टाल दिया गया है। यह 6 दिवसीय टूर्नामेंट 25 फरवरी से दक्षिणी हैनान आईसलैंड के लिंगशुई में होना था।
  • टोक्यो ओलिंपिक के लिए चीन में होने वाले महिला एशियन फुटबॉल के ग्रुप बी के क्वालिफायर मुकाबले अब ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में होंगे। यह टूर्नामेंट 3 से 9 फरवरी के बीच होगा
  • ओलिंपिक गेम्स के लिए बॉक्सिंग क्वालियर को जॉर्डन में कराया जाएगा। यह मुकाबले 3 से 11 मार्च तक होंगे
  • टोक्यो ओलिंपिक के लिए महिला बास्केटबॉल क्वालिफायर अब सर्बिया में होंगे। यह मुकाबले 6 से 9 फरवरी के बीच होंगे
  • नानजिंग में होने वाली वर्ल्ड एथलेटिक्स इंडोर चैम्पियनशिप को भी एक साल के लिए टाल दिया गया। यह टूर्नामेंट अब मार्च 2021 में होगा
  • 2022 बीजिंग ओलिंपिक में अल्पाइन स्कीइंग के लिए 15 फरवरी से परीक्षण के तौर पर रेस होनी थी, जिसे रद्द कर दिया गया
  • इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन (एफआईएच) ने चीन में इसी महीने होने वाली प्रो हॉकी लीग गेम्स को टाल दिया


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
चीन में कोरोनावायरस के चलते एयरपोर्ट पर कड़ी जांच की जा रही है। -फाइल

No comments:

Post a Comment