Tuesday, February 4, 2020

अय्यर ने करियर के 16वें मैच में पहला शतक लगाया; न्यूजीलैंड को 348 रन का लक्ष्य February 04, 2020 at 08:25PM

खेल डेस्क. भारत ने तीन वनडे की सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड को 348 रन का लक्ष्य दिया। हैमिल्टन में बुधवार को न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने 50 ओवर में 4 विकेट पर 347 रन बनाए। उसके लिए श्रेयस अय्यर ने 103 और लोकेश राहुल ने 88 रन की पारी खेली। कप्तान विराट कोहली ने 51 और केदार जाधव ने नाबाद 26 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने दो विकेट लिए। कॉलिन डी ग्रैंडहोम और ईश सोढ़ी को एक-एक सफलता मिली।

अय्यर ने करियर का पहला शतक लगाया।उन्होंने पहला शतक करियर के 16वें मैच में लगाया। अय्यर नेराहुल के साथ चौथे विकेट के लिए 136 रन कीसाझेदारी की। राहुल ने वनडे में अपना 7वां और कोहली ने44वां अर्धशतक लगाया। कोहली ने अय्यर के साथ 102 रन की साझेदारी की।उन्हें ईश सोढ़ी ने बोल्ड कर दिया। पृथ्वी शॉ 20 और मयंक अग्रवाल 32 रन बनाकर आउट हुए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। पृथ्वी और मयंक नेवनडे में डेब्यू में किया।

पृथ्वी और मयंक को रोहित-धवन की जगह टीम में रखा गया

पृथ्वी और मयंक को चोटिलशिखर धवन और रोहित शर्मा की जगह टीम में शामिल किया गया। पृथ्वी नवंबर 2018 के बाद पहली बार टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं। पिछली बार वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट खेले थे।भारतीय प्लेइंग इलेवन मेंमनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे औरनवदीप सैनी को जगह नहीं मिली। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड के प्लेइंग इलेवन में मार्क चैपमैन, काइल जैमिसन और स्कॉट कुगलिन जगह नहीं बना सके।

दोनों टीमें:
भारत: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुरकुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड: टॉम लाथम (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, हेनरी निकोल्स,टॉम ब्लेंडल, रॉस टेलर, जिम्मी नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम,मिशेल सेंटनर,ईश सोढ़ी,टिम साउदी,हामिश बेनेट।

टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 6 साल से सीरीज नहीं हारी

टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 6 साल से कोई सीरीज नहीं हारी है। भारत कीवी टीम के खिलाफतीन सीरीज से अजेय है। पिछली बार जनवरी 2014 में न्यूजीलैंड ने अपने घर में भारत को 4-0 से हराया था। वहीं, पिछली सीरीज में जनवरी 2019 में भारतीय टीम 4-1 से जीती थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
राहुल और अय्यर ने चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की।
अय्यर ने 107 गेंद की पारी में 11 चौके और एक छक्का लगाया।
लोकेश राहुल ने करियर का 7वां अर्धशतक लगाया।
विराट कोहली ने करियर का 44वां अर्धशतक लगाया।
कोहली और श्रेयस अय्यर ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की।
मयंक ने 31 गेंद पर 6 चौकों की मदद से 32 रन बनाए।
पृथ्वी शॉ को कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने लाथम के हाथों कैच कराया।

No comments:

Post a Comment