Monday, January 20, 2020

भाग्य के सहारे मुख्य दौर में पहुंचे प्रजनेश बाहर, जापान के तासुमा ने हराया January 20, 2020 at 05:29PM

खेल डेस्क. भारतीय टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरण मंगलवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले राउंड में बाहर हो गए हैं। उन्हें जापान के 144वीं रैंकिंग तासुमा इटो ने 122वीं रैंकिंग प्रजनेश को 4-6 2-6 5-7 से हराया। यह मैच दो घंटे और एक मिनट चला। प्रजेनश लगातार पांचवीं बार किसी ग्रैंडस्लैम का मुख्य दौर खेल रहे थे। यदि प्रजनेश यह मैच जीतते और उनका अगला मुकाबला वर्ल्ड नंबर-2 सर्बिया के नोवाक जोकोविच से होता।

प्रजनेश भाग्य के सहारे 18 जनवरी को टूर्नामेंट के मुख्य दौर में पहुंचे थे। वे क्वालिफायर्स के फाइनल मुकाबले में हार गए थे। ऐसा कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद हुआ। वे क्वालिफायर्स में बाहर होने वाले टॉप रैंक प्लेयर थे। पहले राउंड में उनका मुकाबला जापान के तासुमा इटो से होगा।

प्रजनेश सिंगल्स मुकाबलों में भारत के इकलौते दावेदार
प्रजनेश पिछले साल भी ऑस्ट्रेलियन ओपन में क्वालिफायर्स मुकाबले जीतकर ही मुख्य दौर में पहुंचे थे। इसके बाद विम्बल्डन, फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन में सीधे मुख्य दौर में खेले थे। वे इस बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के सिंगल्स मुकाबलों में भारत के एकमात्र दावेदार थे। इससे पहले क्वालिफायर्स में सुमित नागल, रामकुमार रामनाथन और अंकिता रैना (विमेन्स सिंगल्स) हारकर बाहर हो चुकीं है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जापान के तासुमा इटो ने भारतीय टेनिस स्टार प्रजनेश गुणेश्वरण को 4-6 2-6 5-7 से हराया।

No comments:

Post a Comment