Monday, January 20, 2020

रोनाल्डो यूरोप के लीग में लगातार 14वें में 15+ गोल करने वाले इकलौते खिलाड़ी; मेसी के गोल से बार्सिलोना जीता January 19, 2020 at 09:33PM

खेल डेस्क. इटली के फुटबॉल लीग सीरी-ए में युवेंटस ने परमा को 2-1 से हरा दिया। उसके लिए स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दो गोल किए। उन्होंने लगातार 7वें मैच में स्कोर किया। रोनाल्डो ने इस मैच के दौरान एक नया रिकॉर्ड बनाया। वे यूरोप के लीग में लगातार 14वें सीजन में कम से कम 15गोल करने वाले पहले फुटबॉलर बने। वे इटली से पहले स्पेन में ला लिगा और इंग्लैंड में प्रीमियर लीग में खेले थे। दूसरी ओर, स्पेन के लीग ‘ला लिगा’ में बार्सिलोना ने ग्रेनेडा को 1-0 से हरा दिया। उसके लिए कप्तान लियोनल मेसी ने 76वें मिनट में टीम का इकलौता गोल किया।

रोनाल्डो ने इटली के समय के अनुसार रात 10:08 बजे गोल किया। इसके 27 मिनट के बाद ही मेसी ने स्पेन में रात 10:35 बजे गोल दाग दिया। दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर अपनी-अपनी टीमों को लीग में टॉप पर पहुंचाया। युवेंटस 20 मैच में 51 अंक के साथ सीरी-ए में पहले और बार्सिलोना 20 मैच में 43 अंक के साथ ला लिगा में पहले स्थान पर काबिज है।

रोनाल्डो ने पिछले 7 मैच में 11 गोल किए
रोनाल्डो ने परमा के खिलाफ हाफटाइम से पहले 43वें मिनट में गोल किया। हाफटाइम के बाद परमा ने मैच में वापसी की। उसके लिए आंद्रेस कॉर्नलुईस ने गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। रोनाल्डो ने इसके तीन मिनट बाद ही मैच में अपना दूसरा गोल कर युवेंटस को 2-1 की निर्णायक बढ़त दिला दी। रोनाल्डो ने पिछले 7 मैच में 11 गोल किए। वहीं, लीग में 16 गोल के साथ पहले स्थान पर हैं।

सेटिएन ने कोच के तौर पर पहले ही मैच में जीत दर्ज की
बार्सिलोना ने पिछले सप्तान एर्नेस्टे वेलवेर्दे की जगह क्वीक सेटिएन को टीम का कोच बनाया। उनके नेतृत्व में बार्सिलोना का यह पहला मैच था। उसने इस सीजन में पहली बार टिकी-टाका शैली को बेहतरीन तरीके से मैदान पर उतारा। इस शैली में छोटे-छोटे पास पर ज्यादा ध्यान दिया जाता है। हाफटाइम से पहले बार्सिलोना ने तेजी से आक्रमण किए, लेकिन गोल करने में कामयाब नहीं हो सका। दूसरे हाफ में मेसी ने स्कोर टीम को जीत दिलाई। उन्होंने इस सीजन में अपना 17वां गोल किया।

##

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Cristiano Ronaldo Goals | Scoring Records, Lionel Messi FC Barcelona Vs Granada, Cristiano Ronaldo's goal, juventus defeated Parma

No comments:

Post a Comment