Monday, January 20, 2020

द्रविड़ की देखरेख में पंड्या एनसीए में ट्रेनिंग करेंगे, मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से वापसी हो सकती है January 19, 2020 at 11:18PM

खेल डेस्क. ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या मंगलवार से राहुल द्रविड़ की देखरेख में बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए में ट्रेनिंग करेंगे। टीम मैनेजमेंट से जुड़े सूत्रों ने न्यूज एजेंसी को यह जानकारी दी। सूत्रों के मुताबिक, एकेडमीमें उनका रिहैब प्रोग्राम 15 से 20 दिन तक चलेगा। इसके बाद वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हो जाएंगे। फिलहाल, पंड्या भारतीय टीम के साथ अभ्यास कर रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई वनडे से पहले भी वे टीम इंडिया के साथ नेट्स पर नजर आए थे। इसके बाद टीम मैनेजमेंट ने उन्हें एनसीए जाने को कहा।

पंड्या भले ही टीम इंडिया के साथ प्रैक्टिस कर रहे हों। लेकिन उनके न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज तक फिट होने की संभावना नहीं है। ऐसे में वे मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज से वापसी कर सकते हैं। बीते शनिवार कोमुंबई में हुए फिटनेस टेस्ट में उनके फेल होने की खबर आई थी। हालांकि, बीसीसीआई सूत्रों ने बताया था कि वे टेस्ट में फेल नहीं हुए थे, बल्कि उन्होंने खुद कुछ और दिन रिहैब से गुजरने का फैसला किया था।

एनसीए ने पहले बुमराह का फिटनेस टेस्ट लेने से इनकार किया था

इससे पहले पंड्या और जसप्रीत बुमराह ने चोट से उबरने के लिए दिल्ली कैपिटल्स के ट्रेनर रजनीकांत शिवागनम की सेवाएं ली थीं। इसके बाद बुमराह जबफिटनेस टेस्ट के लिए एनसीए गए थे, तो राहुल द्रविड़ की अगुआई वाली टीम ने उनका टेस्ट लेने से इनकार कर दिया था। विवाद बढ़ने पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साफ कर दिया था कि किसी भी खिलाड़ी को रिहैब के लिए एनसीए जाना ही होगा।

गांगुली ने कहा- खिलाड़ियों के लिए एनसीए में सारे इंतजाम होंगे

इस बीच, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की एक दिन पहले राहुल द्रविड़ से मुलाकातहुई थी। इसमें एनसीए के विस्तार के साथ ही खिलाड़ियों के रिहैब को लेकर चर्चा हुई थी। बैठक को लेकर गांगुली ने कहा, ‘‘मेरी द्रविड़ से मुलाकात हुई। हमने एक सिस्टम तैयार किया है। चोटिल गेंदबाज को एनसीए जाना होगा। अगर चोटिल खिलाड़ी किसी बाहरी की मदद भी लेना चाहते हैं, तो उन्हें भीएनसीए में ही आना होगा। हम हर तरह का इंतजाम करेंगे।इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि खिलाड़ी सहज महसूस करें और खुद को अकेला न पाएं। जल्द ही नई जमीन पर एनसीए की बिल्डिंग तैयार होगी और यह आधुनिक यूनिट होगी। इसका काम 18 महीने में पूरा हो जाएगा।’’



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
हार्दिक पंड्या भारतीय टीम के साथ अभ्यास करते हुए। (फाइल)

No comments:

Post a Comment