Wednesday, January 8, 2020

स्पेन तीसरी जीत के साथ एटीपी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में, शारापोवा को ऑस्ट्रेलियन ओपन में वाइल्डकार्ड January 08, 2020 at 04:49PM

खेल डेस्क. स्पेन ने पहले एटीपी कप टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। स्पेन ने अपने अंतिम ग्रुप मैच में जापान को 3-0 से हराया। टीम की यह लगातार तीसरी जीत है। वर्ल्ड नंबर-1 राफेल नडाल ने सिंगल्स के मुकाबले में योशिहितो निशिको को सीधे सेटों में 7-6, 6-4 से हराया। एक अन्य सिंगल्स मुकाबले में रॉबर्टो बतिस्ता ने गो सोइडा को 6-2, 6-4 से हराया।

डबल्स में भी नडाल और पाब्लो बुस्ता की जोड़ी को जीत मिली। डबल्स में हार के साथ जापान के अंतिम-8 में पहुंचने की उम्मीद खत्म हो गई। पहली बार हो रहे टूर्नामेंट में 24 टीमों को 6 ग्रुप में बांटा गया है। ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, रूस, अर्जेंटीना, बेल्जियम, कनाडा और सर्बिया भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुके हैं।

पीड़ितों को मदद देने नडाल, फेडरर प्रदर्शनी मैच खेलेंगे
ऑस्ट्रेलिया में लगी आग से अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां लोगों की मदद के लिए स्विट्जरलैंड के फेडरर, नडाल और अमेरिका की सेरेना विलियम्स प्रदर्शनी मैच खेलेंगी। इससे जमा हुई राशि पीड़ितों काे दी जाएगी। मैच 15 जनवरी को खेला जाएगा। इसके पहले एश्ले बार्टी ब्रिस्बेन ओपन की पूरी प्राइज मनी पीड़ितों को देने की बात कह चुकी हैं।

शारापोवा को ऑस्ट्रेलियन ओपन में वाइल्डकार्ड मिला, 20 जनवरी से मुकाबले
पांच बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन मारिया शारापोवा को ऑस्ट्रेलियन ओपन में वाइल्डकार्ड मिला है। रूस की शारापोवा ने 2008 में टूर्नामेंट का खिताब जीता था। 2019 में वे चोट से परेशान रहीं। मुकाबले 20 जनवरी से शुरू हो रहे हैं। वे पिछले हफ्ते ब्रिस्बेन ओपन के पहले राउंड में हार गई थीं। शारापोवा ने कहा कि टूर्नामेंट में मेरा अनुभव शानदार रहा है। मैं यहां चैम्पियन भी बनी हूं और कई कड़े फाइनल में हार भी मिली है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
स्पेन के राफेल नडाल और रूस की मारिया शारापोवा। -फाइल

No comments:

Post a Comment