Wednesday, January 8, 2020

कोहली शीर्ष पर, रहाणे-पुजारा को नुकसान; गेंदबाजी टॉप-10 में अश्विन, शमी और बुमराह January 08, 2020 at 12:16AM

खेल डेस्क. इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की। भारतीय कप्तान विराट कोहली 928 अंक के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं। अजिंक्य रहाणे को 2 और चेतेश्वर पुजारा को एक स्थान का नुकसान हुआ। पुजारा छठे और रहाणे 9वें नंबर पर हैं। गेंदबाजी टॉप-10 में जसप्रीत बुमराह छठे, रविचंद्रन अश्विन 9वें और मोहम्मद शमी 10वें स्थान पर काबिज हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने को एक स्थान का फायदा हुआ। वे तीसरे नंबर पर पहुंच गए। इनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ दूसरे और डेविड वॉर्नर पांचवें नंबर पर काबिज हैं। इंग्लैंड के दो बल्लेबाज जो रूट 8वें और बेन स्टोक्स 10वें नंबर पर हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम सातवें और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन चौथे स्थान पर हैं।

गेंदबाजों में पैट कमिंस शीर्ष पर

गेंदबाजों में इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने 5 और ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क ने 2 स्थान का फायदा हुआ। एंडरसन 7वें और स्टार्क 5वें नंबर पर पहुंचे। ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस 904 अंक के साथ शीर्ष और न्यूजीलैंड के नील वैगनर 852 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर बरकरार हैं।

##

ऑलराउंडर्स में भारतीय खिलाड़ी

ऑलराउंडर्स में भारत के रविंद्र जडेजा 406 अंक के साथ दूसरे और रविचंद्रन अश्विन 308 रेटिंग के साथ पांचवें नंबर पर काबिज हैं। वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर टॉप पर हैं। उनके 473 अंक हैं। इंग्लैड के बेन स्टोक्स तीसरे और दक्षिण अफ्रीका के वर्नोन फिलेंडर चौथे नंबर पर हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय कप्तान विराट कोहली 928 अंक के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं। -फाइल

No comments:

Post a Comment