Friday, January 3, 2020

लबुशाने ने करियर का पहला दोहरा शतक लगाया, औसत के मामले में स्मिथ को पीछे छोड़ा January 03, 2020 at 06:57PM

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नश लबुशाने ने दशक की शुरुआत पहले दोहरे शतक के साथ की। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज के आखिरी मैच की पहली पारी में 215 रन बनाए। शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर उन्होंने 346 गेंद पर दोहरा शतक पूरा किया। इससे पहले उनका उच्चतम स्कोर 185 रन था। लबुशाने ने नवंबर में पाकिस्तान के खिलाफ यह पारी खेली थी। उन्होंने 363 गेंद की पारी में 19 चौके और एक छक्का लगाया। स्पिनर टॉड एस्टल ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लिया।

लबुशाने ने इस पारी के दौरान औसत के मामले में साथी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ दिया। स्मिथ ने करियर में 55.30 की औसत से रन बनाए हैं। वहीं, लबुशाने का औसत 55.84 हो गया। जुलाई, 2015 के बाद पहली बार किसी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक लगाया। इससे पहले स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ 215 रन ही बनाए थे।

लेंगर और पोंटिंग की श्रेणी में लबुशाने
टेस्ट इतिहास में लगातार तीसरी बार दशक की शुरुआत में किसी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने दोहरा शतक लगाया। इससे पहले साल 2000 में जस्टिन लेंगर और 2010 में रिकी पोंटिंग ने ऐसा किया था। लेंगर ने भारत के खिलाफ सिडनी में 223 रन की पारी खेली थी। रिकी पोंटिंग ने पाकिस्तान के खिलाफ होबार्ट में 209 रन बनाए थे।

पिता ने खड़े होकर ताली बजाई
लबुशाने ने दोहरा शतक लगाने के बाद हेलमेट ऊपर कर दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया। उन्होंने कप्तान टिम पेन को गले लगा लिया। इस दौरान स्टेडियम में मौजूद उनके पिता ने खड़े होकर ताली बजाई। लबुशाने पिछले साल टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंेने 1104 रन बनाए थे। उनके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टेस्ट में स्टीव स्मिथ ने 63, डेविड वॉर्नर ने 45 और टिम पेन ने 35 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की टीम 454 रन पर ऑलआउट हो गई। न्यूजीलैंड के लिए कॉलिन डी ग्रैंडहोम और नील वेग्नर ने 3-3 विकेट लिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
लबुशाने ने 7 पारियों में चौथा शतक लगाया।

No comments:

Post a Comment