Friday, January 3, 2020

पाकिस्तानी क्रिकेटर हारिस रउफ के 'गला काट' सेलिब्रेशन पर विवाद, यूजर्स ने आपत्ति जताई January 02, 2020 at 10:37PM

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे बीबीएल (बिग बैश लीग) टूर्नामेंट में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हारिस रउफ अपने 'गला काट' सेलिब्रेशन की वजह से विवादों में आ गए हैं। वे यहां मेलबर्न स्टार्स टीम की ओर से खेल रहे हैं। रउफ हर बार विकेट लेने के बाद गला रेतने का एक्शन करते हैं। जिसे लेकर कई लोगों ने आपत्ति जताई है। खुद बीबीएल के ट्विटर हैंडल ने बुधवार को उनके जश्न का वीडियो शेयर करते हुए इसे क्रूर और असभ्य बताया।

गुरुवार को 'सिडनी थंडर' टीम के खिलाफ हुए मैच में रउफ ने 4 ओवरों में 24 रन देकर 3 विकेट लिए। इस दौरान हर विकेट लेने के बाद ना केवल उन्होंने अपना सिग्नेचर सेलिब्रेशन किया साथ ही बल्लेबाज के खिलाफ आक्रामक शारीरिक भाषा भी दिखाई। वे अबतक टूर्नामेंट के तीन मैचों में 10 विकेट ले चुके हैं और उनकी टीम शुरुआती 5 में से 4 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में फिलहाल सबसे ऊपर है।

जश्न को लेकर हो रही आलोचना

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व रग्बी लीग फुटबॉलर डेरेल ब्रोमैन ने भी एक ट्वीट करते हुए पाकिस्तानी खिलाड़ी के भड़काऊ सेलिब्रेशन की आलोचना की। उन्होंने लिखा, 'मुझे नहीं लगता कि हर बार विकेट लेने के बाद हारिस रउफ को गला काट सेलिब्रेशन की जरूरत है। बेशक वे एक अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन विकेट लेने के बाद उनकी हरकत ठीक नहीं है। कौन मेरी बात से सहमत है?'

##

सोशल मीडिया यूजर्स ने भी किया विरोध

एक पाकिस्तानी यूजर ने हारिस की आलोचना करते हुए लिखा कि, 'क्रिकेट मैदान पर गला काट सेलिब्रेशन की कोई जगह नहीं है।' एक भारतीय यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, 'बेहतरीन गेंदबाजी, लेकिन क्या वे चिकन का कारोबार भी करते हैं, ये उसी तरह का सेलिब्रेशन है'। एक यूजर ने इसे ISIS की तरह गला काटना बताया। एक ऑस्ट्रेलियाई महिला ने 'मेलबर्न स्टार्स' कोलिखा, 'आपको हरिस रउफ से बात करना चाहिए। उनके सेलिब्रेशन का तरीका बिल्कुल गलत है,आप कभी नहीं चाहेंगे कि बच्चे इस तरह के व्यवहार का अनुसरण करें।'

मार्लोन सैमुअल्स ने भी ऐसा किया था

विश्व कप 2015 के दौरान जिम्बाब्वे के खिलाफ हुए मैच में इसी तरह का इशारा करने पर वेस्टइंडीज के मार्लोन सैमुअल्स अपने खिलाफ कार्रवाई से बाल-बाल बच गए थे। मैच रेफरी से अनौपचारिक बातचीत के बाद उन्हें छोड़ दिया गया था।

रउफ के जश्न को लेकर यूजर्स के कमेंट्स ## ## ## ## ##

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बिग बैश लीग के दौरान गला काट सेलिब्रेशन करते हुए हारिस रउफ।

No comments:

Post a Comment