Thursday, December 26, 2019

मेरी हालात बहुत खराब है: दानिश कनेरिया ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को लिखा पत्र December 26, 2019 at 07:19PM

इस्लामाबाद प्रतिबंध की मार झेल रहे ने गुरुवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और क्रिकेट प्रशासकों से मदद की गुहार लगाते हुए कहा है कि उनका जीवन 'अच्छा नहीं' चल रहा। इंग्लिश क्लब एसेक्स की ओर से खेलने के दौरान कनेरिया पर स्पॉट-फिक्सिंग का आरोप सिद्ध हुआ था। उन्होंने कहा कि काफी वक्त से उन्होंने पाकिस्तान और दुनियाभर में कई लोगों से संपर्क कर अपनी समस्याओं का समाधान करवाने की गुजारिश की है लेकिन उन्हें कोई मदद नहीं मिली है बल्कि 'पाकिस्तान के कई अन्य क्रिकेटर्स के मामले सुलझाए गए।' कनेरिया ने कहा, 'मेरी हालत बहुत खराब है और मैंने पाकिस्तान और दुनियाभर में कई लोगों से मदद की गुहार लगाई है लेकिन अभी तक मुझे कोई मदद नहीं मिली है। हालांकि पाकिस्तान में कई क्रिकेटरों की समस्याओं को सुलझाया गया है। मैंने एक क्रिकेटर के नाते पाकिस्तान के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और मुझे इसका गर्व है। मुझे लगता है कि इस वक्त पाकिस्तान के लोग मेरी मदद करेंगे।' उन्होंने कहा, 'मुझे कई महान पाकिस्तानी और दुनियाभर के क्रिकेटर्स जिनमें प्रधानमंत्री इमरान खान भी शामिल हैं, से मुझे इस मुश्किल से बाहर निकालने के लिए मदद मांगी है।' कनेरिया ने पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज की तारीफ भी की है जिन्होंने कहा था कि कनेरिया से टीम में धार्मिक आधार पर भेदभाव होता था। कनेरिया ने कहा कि शोएब ने बहादुरी भरा काम किया है। अख्तर ने एक विडियो में कहा था कि टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे थे जिन्होंने कनेरिया के साथ सिर्फ इस वजह से खाना खाने से इनकार कर दिया था क्योंकि वह हिंदू हैं। कनेरिया ने कहा, 'आज मैंने दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का इंटरव्यू टीवी पर देखा। मैं व्यक्तिगत रूप से अख्तर को धन्यवाद अदा करना चाहता हूं कि उन्होंने दुनिया को सच बताया। इसी के साथ मैं उन सब लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने एक क्रिकेटर के रूप में मेरी मदद की। मैं मीडिया, सही क्रिकेट प्रशासकों और पाकिस्तानी नागरिकों का मुझे सपॉर्ट करने के लिए शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।'

No comments:

Post a Comment