Thursday, December 26, 2019

गांगुली और द्रविड़ की बीसीसीआई मुख्यालय में मुलाकात, चोटिल खिलाड़ियों के इंजरी मैनेजमेंट पर बात होगी December 25, 2019 at 11:47PM

खेल डेस्क. सौरव गांगुली नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के डायरेक्टर राहुल द्रविड़ से मुलाकात के लिए मुंबई स्थित बीसीसीआई मुख्यालय पहुंच गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों के बीच चोटिल खिलाड़ियों कीइंजरी मैनेजमेंट पर बात होगी। इसमें मुख्य रूप से भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं।

भुवी के मामले में कई स्कैन कराने के बाद भी एनसीए उनकी स्पोर्ट्स हार्निया का पता नहीं लगा पाया। और वह वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 टी-20 खेलने के बाद दोबारा चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए। अब उन्हें सर्जरी करानी पड़ेगी। वहीं, बुमराह का तो एनसीए ने फिटनेस टेस्ट लेने से ही इनकार कर दिया था, जिस पर काफी विवाद हुआ। इसके बाद ही गांगुली ने खिलाड़ियों के इंजरी मैनेजमेंट के मुद्दे पर एनसीए डायरेक्टर द्रविड़ से बात करने का कहा था।

गांगुली बुमराह की रिहैब और वापसी पर नजर रख रहे

बीसीसीआई अध्यक्ष निजी रूप से बुमराह की रिहैब और वापसी पर नजर रख रहे हैं। अपनी फिटनेस साबित करने के लिए वे (बुमराह) केरल के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच खेलना चाह रहे थे। लेकिन सौरव गांगुली ने उन्हें खेलने से मना कर दिया। अब वे (बुमराह) सीधे 5 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से वापसी करेंगे।

बोर्ड तीन के बजाए दो सदस्यीय सीएसी का गठन कर सकता है
द्रविड़-गांगुली की बैठक में नई क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (सीएसी) पर भी बात होगी। गांगुली ने पहले ही साफ कर दिया है कि सीएसी का काम सिर्फ सिलेक्शन कमेटी चुनना है। बोर्ड तीन के बजाए दो सदस्यीय सीएसी का गठन भी कर सकता है। सचिन तेंदुलकर ने इस भूमिका से पहले ही इनकार कर दिया है। वीवीएस लक्ष्मण भी काफी व्यस्त हैं। ऐसे में बोर्ड अन्य नामों पर विचार कर रहा है। इसमें पूर्व क्रिकेटर जीआर विश्वनाथ और अरुण लाल का नाम मुख्य रूप से उभरा है। नियमों के मुताबिक, सीएसी में तीन सदस्य होना जरूरी नहीं है। इसमें बस 'पूर्व क्रिकेटर' होने की बात कही गई है।

बोर्ड अध्यक्ष और द्रविड़ के बीच हितों के टकराव के मुद्दे पर चर्चा होगी
बीसीसीआई अध्यक्ष और द्रविड़ के बीच बैठक में हितों के टकराव के मामले पर भी चर्चा हो सकती है। इसमें एनसीए के मुख्य फिजियोथेरेपिस्ट आशीष कौशिक का मामला शामिल है। उनकी स्पोर्ट्स मेडिसन क्लीनिक वायओएस हेल्थ केयर में हिस्सेदारी रही है। आरोप है कि कौशिक ने बीसीसीआई का हिस्सा बनने के काफी समय बाद अपने शेयर ट्रांसफर किए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गांगुली ने पहले ही भुवनेश्वर और बुमराह की चोट को लेकर द्रविड़ से बात करने का कहा था। (फाइल)

No comments:

Post a Comment