Wednesday, December 25, 2019

गांगुली के कहने पर रणजी मैच में नहीं उतरे बुमराह, फिटनेस साबित करने के लिए खेलना चाहते थे December 25, 2019 at 03:35AM

खेल डेस्क. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की मैदान पर वापसी फिलहाल टल गई है। अपनी फिटनेस साबित करने के लिए वे केरल के खिलाफ बुधवार से शुरू हुए रणजी ट्रॉफी मुकाबले में गुजरात की ओर से उतरने वाले थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रिपोर्टके मुताबिक, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उन्हें खेलने से मना कर दिया। इसके बाद अब वे सीधे 5 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से वापसी करेंगे।

बुमराह को सितंबर में स्ट्रेस फ्रेक्चर की समस्या हुई थी। इसके बाद से ही वे क्रिकेट से दूर हैं। हाल ही में चोट से उबरने के बाद उन्होंने रणजी मुकाबले में गुजरात की ओर से खेलने की इच्छा जताई थी। जब उन्होंने इस बारे में बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली और सचिव जय शाह से बात की तो दोनों ने उनसे टी-20 सीरीज पर फोकस करने के लिए कहा।

चयनकर्ताओं ने कहा था- 8से ज्यादा ओवर ना कराएं

टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने गुजरात टीम मैनेजमेंट को निर्देश दिए थे कि बुमराह चोट से वापसी कर रहे हैं, इसलिए उनसे एक दिन में सिर्फ चार से आठ ओवर ही कराए जाएं। इसके बाद गुजरात मैनेजमेंट ने चयनकर्ताओं से कहा कि ऐसे गेंदबाज को खिलाने से क्या फायदा जिससे दिन में अधिकतम आठ ओवर ही कराए जा सकें। फिर गांगुली ने बुमराह को वापसी करने से रोकते हुए आराम करने की सलाह दी।

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में शामिल

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए सोमवार को घोषित भारतीय टीम में बुमराह को भी शामिल किया गया है। इसके बाद वे आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी हिस्सा लेंगे। बुमराह हाल ही में विशाखापट्टनम में विंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया के अभ्यास सत्र में शामिल हुए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जसप्रीत बुमराह और सौरव गांगुली (दाएं)। (फाइल फोटो)

No comments:

Post a Comment