Monday, December 16, 2019

डुप्लेसिस ने कहा- डिविलियर्स की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जल्द वापसी हो सकती है, उनसे बातचीत जारी December 16, 2019 at 09:01PM

खेल डेस्क. दक्षिण अफ्रीका केकप्तान फाफ डुप्लेसिस ने ने कहा किएबी डिविलियर्स जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। डुप्लेसिस के मुताबिक पिछले दो-तीन महीनों से उनकी वापसी को लेकर बातचीत जारी है।वे दक्षिण अफ्रीका की अगली टी-20 सीरीज से पहले टीम में वापसी कर सकते हैं। डुप्लेसिस ने सोमवार को मजांसी सुपर टी-20 लीग के फाइनल के बाद इसकी जानकारी दी।

उन्होंने कहा, ‘‘अगले साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप को देखते हुए डिविलियर्स को टीम में लाने की कोशिशें जारी हैं। टीम के नए मुख्यकोच मार्क बाउचर ने हाल ही में कहा था कि वे टीम में डिविलियर्स का स्वागत करना पसंद करेंगे।

डिविलियर्स अलग-अलग देशों में टी-20 सीरीज खेल रहे

डुप्लेसिस ने कहा, 'टी-20 वर्ल्ड कप ज्यादा दूर नहीं है। सीजन के दौरान टीम को ज्यादा टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी नहीं खेलने हैं। उनसे बातचीत हुई है। वे अगली अंतरराष्ट्रीय टी-20 सीरीज शुरू होने से पहले टीम में वापसी कर सकते हैं।' डिविलियर्स ने 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। फिलहाल वे दुनिया के अलग-अलग देशों में होने वाली टी-20 लीग में ही खेल रहे हैं।दक्षिण अफ्रीकी टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन घरेलू टी-20 सीरीज खेलेगी। इसके बाद 12 फरवरी से 26 फरवरी के बीच उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी तीन मैचों की सीरीज खेलना है।

फिलहाल टेस्ट सीरीज पर पूरा ध्यान

डुप्लेसिस ने कहा, ‘‘फिलहाल उनका पूरा ध्यान इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज पर है। पहला मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा। बेशक फिलहाल टेस्ट सीरीज सबसे जरूरी चीज है और टी-20 क्रिकेट बिल्कुल अलग फॉर्मेट है।' डुप्लेसिस ने पिछले एक हफ्ते के दौरान दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड में हुए नाटकीय बदलावों का स्वागत किया। इस दौरान पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को बोर्ड का अंतरिम निदेशक नियुक्त किया गया और बाउचर को मुख्य कोच बना दिया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी भी की थी।

No comments:

Post a Comment