Monday, December 16, 2019

कोहली टेस्ट में नंबर-1, बाबर आजम तीनों फॉर्मेट में टॉप-10 में जगह बनाने वाले पहले पाकिस्तानी December 16, 2019 at 01:07AM

दुबई. भारतीय कप्तान विराट कोहलीटेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर बने हुए हैं। वहीं, चोटिल गेंदबाज जसप्रीत बुमराह छठे स्थान पर लुढ़क गए। कोहली के 928 अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर मौजूद स्टीव स्मिथ से 17 अंक आगे हैं। चेतेश्वर पुजारा(791), अजिंक्य रहाणे (759) चौथे और छठे स्थान पर हैं। गेंदबाजों की बात की जाए तो पैट कमिंस और कगिसो रबाडा पहले और दूसरे नंबर पर हैं। वहीं, कीवी गेंदबाज नील वेग्नरतीसरेस्थान पर हैं।

बल्लेबाजों में सबसे लंबी छलांग ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने ने लगाई। वह तीन पायदान ऊपर चढ़कर टेस्ट रैंकिंग में टॉप-5 बल्लेबाजों में शामिल हो गए।25 साल का यह बल्लेबाज शानदार फॉर्म में है और पिछले 3 टेस्ट में तीन शतक लगाए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ ब्रिसबेन टेस्ट में 185 रन, 162 रन (पाकिस्तान, एडिलेड टेस्ट) और 143 रन (न्यूजीलैंड, पर्थ टेस्ट) की पारी खेली।

बाबर आजम 4 स्थानों की छलांग लगाकर टॉप-10 में शामिल
पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम 4 स्थानों की छलांग लगाकर टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 में शामिल हुए। वह 9वें स्थान पर हैं। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में शतकीय पारी खेलने का फायदा मिला। आजम तीनों फॉर्मेट (टेस्ट,वनडे और टी-20) में टॉप-10 में जगह बनाने वाले पहले पाकिस्तानी हैं। बाबर टी-20 में नंबर 1, वनडे में नंबर 3 और टेस्ट में 9वें स्थान पर हैं। वहीं, कोहली भी तीनों फॉर्मेट में टॉप-10 में शामिल हैं। वह वनडे और टेस्ट में नंबर 1तो टी-20 रैंकिंग में 10वें पायदान पर हैं।

उधर, ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में डेविड वार्नर को दो स्थान का नुकसान हुआ है। वह पांचवें से सातवें पायदान पर खिसक गए हैं। इंग्लैंड केजो रूट को भी एक पायदान का नुकसान हुआ। रूट7वें स्थान से लुढ़ककर 8वें पायदान पर आ गए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कोहली और आजम तीनों फॉर्मेट में टॉप-10 बल्लेबाजों में शामिल।

No comments:

Post a Comment