Thursday, November 11, 2021

पाकिस्तान vs ऑस्ट्रेलिया: कभी साथ करते थे ओपनिंग, आज एक-दूसरे को हराने के लिए लगाएंगे जोर November 11, 2021 at 12:53AM

दुबईटेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की सर्वश्रेष्ठ सलामी जोड़ी में से एक मैथ्यू हेडन और जस्टिन लैंगर ने 2000 के दशक में 57 के औसत से मैदान पर रन बनाए थे। एक बार फिर वे क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे हैं, लेकिन इस बार दोस्त के नहीं बल्कि एक प्रतिद्वंद्वी के रूप में दोनों एक-दूसरे के सामने आ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जस्टिन लैंगर अब पाकिस्तान से भिड़ने के लिए तैयार होंगे तो दूसरी ओर पाकिस्तान के बैटिंग सलाहकार के तौर पर हेडन दूसरी ओर से मौजूद होंगे। दोनों अपनी-अपनी टीम को आईसीसी टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में सपोर्ट करते नजर आएंगे। कभी हेडन और लैंगर को ऑस्ट्रेलिया की सफल सलामी जोड़ी के तौर पर माना जाता था, आज भी टेस्ट मैच में चौथी सबसे अच्छी साझेदारी उन्ही दोनों के नाम हैं। यूएई में अपनी टीम को जिताने के लिए एक-दूसरे के खिलाफ रणनीति बनाते नजर रहे हैं। उपनाम ‘जेएल’ और ‘हाइडोस’, दोनों ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे किस देश से जुड़े हैं, उनकी मजबूत दोस्ती इन सब बातों से ऊपर है। हेडन ने कहा कि पाकिस्तान के कोचिंग सलाहकार के रूप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आना एक असहज भावना है। हेडन साल 2007 के टी 20 वर्ल्ड कप मुकाबले में टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रह चुके हैं। उन्होंने कहा, ‘यह एक अलग भावना है, मैं दो दशकों से अधिक समय तक ऑस्ट्रेलिया के लिए खेला, जिससे मुझे न केवल इन खिलाड़ियों से बल्कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट से लाभ मिला।’ हेडन ने गुरुवार के सेमीफाइनल से पहले बताया, ‘मुझे लगता है कि अगले 24 घंटों में क्या होने जा रहा है। ये मुझे नहीं पता, लेकिन मैं यह बहुत गर्व से कहूंगा कि पाकिस्तान क्रिकेट का हिस्सा बनना अद्भुत रहा है।'

No comments:

Post a Comment