Friday, September 3, 2021

गालियां बककर मनोबल तोड़ रहे थे अफरीदी-अख्तर, 300 रन ठाेककर सहवाग ने की थी बोलती बंद September 03, 2021 at 04:09AM

नई दिल्ली भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनर विरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने अपना वनडे इंटरनैशनल डेब्यू पाकिस्तान के खिलाफ 1999 में मोहाली में किया था। सहवाग ने जब डेब्यू किया उस समय उनकी उम्र 21 साल थी। सहवाग ने अपने डेब्यू को याद करते हुए बताया है कि किस तरह उन्हें फील्ड पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने उनका गालियों के साथ वेलकम किया था। गाली देने वालों में शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi), शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) और मोहम्म यूसुफ मुख्य रूप से थे। वीरू ने आरजे रॉनक के नए शो 13 जवाब नहीं में कहा, ' मैं लगभग 20 -21 साल का था। जब मैं बल्लेबाजी करने गया तब शाहिद अफरीदी, शोएब अख्तर, मोहम्मद यूसुफ (Mohammad Yousuf) और अन्य पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने मेरा स्वागत गालियों के साथ किया। मुझे कुछ गालियों के मतलब भी नहीं पता थे।' सहवाग का पाकिस्तान के खिलाफ शानदार बैटिंग रेकॉर्ड रहा है। उन्होंने टेस्ट मैचों में 4 शतकों के 91.14 के बेहतरीन औसत से 1276 रन बनाए हैं। वनडे में वीरू ने पाक के खिलाफ 31 मैचों में 1071 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक शामिल है। मुल्तान के सुल्तान (Multan Ka Sultan) ने कहा, ' मैंनेउस समय उन्हें कोई जवाब नहीं दिया, क्योंकि वह मेरा पहला मैच था और मैं खुद नर्वस था। वहां 20 से 25 हजार दर्शक मैच देखने आए थे। मैंने इतने दर्शकों के सामने कभी मैच खेलने की कल्पना भी नहीं की थी। लेकिन जब मेरी टीम में जगह पक्की हो गई और मैं 2004 में पाकिस्तान दौरे गया तब मैंने मुल्तान में ट्रिपल सेंचुरी (Sehwag triple century in multan) के जरिए उन्हें जवाब दिया और बदला लिया। जब भी मैं पाकिस्तान के खिलाफ खेलता था स्वत: मेरे रोंगटे खड़े हो जाते थे और मैंने हमेशा उनके खिलाफ बेहतरीन औसत से शानदार प्रदर्शन किया।' नजफगढ़ के नवाब सहवाग ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर कई बार टीम को शानदार जीत दिलाई है। वीरू इस समय कॉमेंट्री बॉक्स की शोभा बढ़ा रहे हैं।

No comments:

Post a Comment