Tuesday, July 6, 2021

खुशखबरी: हार्दिक ने शुरू की गेंदबाजी, श्रीलंका दौरे पर पुराने रंग में आएंगे नजर! July 06, 2021 at 06:30AM

कोलंबो पीठ की सर्जरी के बाद लंबे समय से गेंदबाजी से दूर रहे हार्दिक पंड्या ने नेट्स में गेंदबाजी की है और श्रीलंका के खिलाफ आने वाली सीरीज में उनसे बोलिंग कराने का फैसला भारतीय टीम मैनजमेंट करेगी। भारतीय टीम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने मंगलवार को कहा कि, ‘पंड्या ने नेट्स और इंट्रा स्क्वायड मैच में गेंदबाजी की है, लेकिन यह उनके और टीम मैनेजमेंट पर है कि वह उन्हें किस तरह खेलाना चाहते हैं, उन्होंने गेंदबाजी की जो अच्छा संकेत है।’ इंग्लैंड के खिलाफ की थी बोलिंग पंड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ इस साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में सीरीज में गेंदबाजी की थी। आईपीएल के दौरान उन्होंने गेंदबाजी नहीं की क्योंकि यह उनका और टीम मैनेजमेंट का फैसला था। पांच टी-20 मैच में 17 ओवर गेंदबाजी के दौरान उन्होंने तीन विकेट झटके थे, इसके अलावा तीसरे वनडे में भी नौ ओवर गेंद फेंकी थी। हार्दिक पांड्या के आंकड़े
  • 11 टेस्ट: 11 विकेट
  • 60 वनडे: 55 विकेट
  • 48 टी-20: 41 विकेट
पंड्या ने हाल ही में हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया स्पोर्ट्सकास्ट से कहा था, ‘मेरा ध्यान विश्वकप पर है। मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं टी-20 विश्वकप के समय तक गेंदबाजी कर सकूं। मैं इस मौके को गंवाना नहीं चाहता।’ आक्रामक भूमिका से खुश हैं सूर्यकुमारइसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने टीम में अपने रोल पर भी प्रकाश डाला। उनका कहना है कि वह किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने के दौरान अपनी आक्रामक भूमिका से खुश हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, सूर्यकुमार ने कहा, ‘मेरे ख्याल से मैं वही चीज करूंगा जो मैंने आईपीएल में फ्रेंचाइजी के लिए की है। इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू सीरीज में भी मैंने कुछ अलग नहीं किया था। मैं अपनी आक्रामक भूमिका का आनंद लेता हूं, भले ही किसी भी स्थान पर मुझे बल्लेबाजी करने के लिए कहा जाए। मैं ऐसा ही रहूंगा। मैं यहां वैसे ही खेलूंगा जैसा खेलता आया हूं।’ रणतुंगा के बयान पर भी दी प्रतिक्रिया हाल ही में श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणातुंगा ने श्रीलंका दौरे पर आई भारतीय टीम को दूसरे दर्जे की टीम करार दिया था और श्रीलंका क्रिकेट की इस टीम के साथ सीरीज के लिए राजी होने को लेकर आलोचना की थी। सूर्यकुमार ने कहा, ‘हम लोग इस बारे में नहीं सोच रहे हैं। सभी लोग बस ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। जिस तरह से अभ्यास सीजन चल रहे हैं यह अच्छा है और हम सभी इस चुनौती के लिए उत्साहित हैं। हम किसी अन्य चीज के बारे में नहीं सोच रहे हैं। हम बस यहां मजा करने आए हैं और इस सीरीज का आनंद लेने के साथ ही इससे कुछ सकारात्मक बातें लेकर जाना चाहते हैं।’ भारत के श्रीलंका दौरा का कार्यक्रम भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से वनडे सीरीज की शुरूआत होगी। तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 21 जुलाई से तीन मैचों की टी-20 सीरीज होगी। सभी मुकाबले यहां आर प्रेमादासा स्टेडियम में होंगे। श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय स्क्वॉड: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी साव, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडेय, हार्दिक पंड्या, नीतिश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार, (उपकप्तान) दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया।

No comments:

Post a Comment