Thursday, June 17, 2021

माइकल वॉन और कुक ने खेला न्यूजीलैंड पर दांव, ईशा गुहा इससे नहीं रखती इत्तेफाक June 16, 2021 at 09:49PM

लंदन इंग्लैड के और एलिस्टर कुक का मानना है कि लंबे समय तक अनुशासित क्रिकेट खेलने में सक्षम और इंग्लैंड के हालात में ढल चुकी न्यूजीलैंड की टीम भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल जीतेगी। दोनों टीमें शनिवार से शुरू हो रहे डब्ल्यूटीसी फाइनल में खेलेंगी। वॉन ने 'बीबीसी' से कहा , 'मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड जीतेगा। मुझे पता है कि भारत के खिलाफ बोलने पर सोशल मीडिया पर मेरी फजीहत होगी। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ पिछले दो टेस्ट में न्यूजीलैड के प्रदर्शन को देखते हुए मुझे ऐसा लगता है। मुझे उनके खेल का हर पहलू पसंद है।' उन्होंने कहा , 'न्यूजीलैंड लंबे समय तक अनुशासित क्रिकेट खेलने में सक्षम है। वे परिपक्वता से बल्लेबाजी करते हैं और हालात का सही आकलन कर पाते हैं। उनके पास बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण भी है।' कुक ने कहा , 'न्यूजीलैंड जीतेगा। इंग्लैंड पर मिली जीत के बाद मैच तैयारी के मामले में वे आगे हैं। इसके अलावा इंग्लैंड के हालात में खेलने के अनुकूल वे ढल चुके हैं।' इंग्लैंड की पूर्व तेज गेंदबाज और क्रिकेट विशेषज्ञ ईशा गुहा ने कहा कि भारत के पास बेहतरीन बल्लेबाज और सक्षम गेंदबाजी आक्रमण है। उन्होंने कहा , 'मुझे लगता है कि भारत जीतेगा। उनके पास बल्लेबाजी में गहराई है और बड़े खिलाड़ी टीम में लौट चुके हैं । विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम काफी मजबूत है ।' बकौल गुहा, 'भारत के पास रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतश्वर पुजारा, कोहली, अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत के रूप में शीर्ष छह पर शानदार बल्लेबाज हैं। इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट के इतिहास का सबसे अच्छा गेंदबाजी आक्रमण भी है।'

No comments:

Post a Comment