Saturday, March 6, 2021

सुनील गावसकर के भारतीय क्रिकेट में 50 साल, सचिन ने लिखा इमोशनल मेसेज March 06, 2021 at 05:41PM

नई दिल्लीभारत के महानतम बल्लेबाजों में शुमार (Sunil Gavaskar) ने छह मार्च 1971 को अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। शनिवार को उनके डेब्यू के 50 साल पूरे हो गए थे। इस मौके पर कई खिलाड़ियों ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी अपने आदर्श को बधाई दी। गावसकर की तस्वीर साझा करते हुए सचिन ने एक इमोशनल मेसेज भी लिखा। सचिन ने लिखा, '50 साल पहले उन्होंने क्रिकेट की दुनिया में तहलका मचा दिया। अपनी पहली ही सीरीज में 774 रन बनाए। और हम सभी को एक हीरो मिल गया। भारत ने वेस्टइंडीज में सीरीज जीती और फिर इंग्लैंड में जीत हासिल की। अचानक भारत में इस खेल को नए मायने मिलने लगे थे। मेरे सामने एक हीरो था जिससे मैं सीख सकता था, जिस जैसा मैं बनना चाहता था।' देखें, उन्होंने आगे कहा, 'यह कभी नहीं बदला। वह अब भी मेरे हीरो हैं, आपको इंटरनैशनल क्रिकेट में डेब्यू की 50वीं वर्षगांठ की बहुत बधाई मिस्टर गावसकर। 1971 की टीम आप सभी को उस जीत की 50वीं सालगिरह की बधाई। आप सभी ने हमें गौरवान्वित महसूस करवाया है। हमें रोशनी दिखाई है।' शनिवार को स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए गावसकर ने कहा था कि उन्हें यकीन नहीं हो रहा है कि भारत के लिए पहला मैच खेले हुए उन्हें 50 वर्ष पूरे हो रहे हैं। उन्होंने कहा, 'हर स्कूली बच्चे का सपना होता है कि वह भारत के लिए खेले। यह मेरे भी सपना था। मुझे टूर शुरू होने से पहले पहले टीम का ब्लेजर और स्वेटर दिया गया था लेकिन मैदान पर कदम रखने से पहले उन्होंने वह नहीं पहना था।' गावसकर ने अपने 16 साल लंबे करियर में 125 टेस्ट मैचों में 10122 रन बनाए थे। उनके नाम 34 टेस्ट शतक हैं। यह रेकॉर्ड काफी समय तक कायम रहा जब सचिन तेंडुलकर ने इसे पार किया।

No comments:

Post a Comment