Tuesday, February 2, 2021

पेसर अशोक डिंडा ने क्रिकेट से लिया संन्यास, बीसीसीआई को भेजा ई-मेल February 02, 2021 at 07:04AM

कोलकाता भारत के तेज गेंदबाज () ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। डिंडा ने भारत की ओर से 13 वनडे और 9 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले। वनडे में डिंडा के नाम 12 जबकि टी20 में 17 विकेट दर्ज हैं। ' को कहा शुक्रिया' 36 साल के डिंडा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ' मैं आज क्रिकेट से सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषण करता हूं। मैंने बीसीसीआई () और जीसीए () को मेल भेज दिया है। भारत के लिए खेलना सबका सपना होता है। मैंने बंगाल की तरफ से खेला और मुझे भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला। मैं बीसीसीआई को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मुझे भारत के लिए खेलने का मौका दिया।' 78 आईपीएल मैचों में कुल 68 विकेट चटकाए डिंडा ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्ली डेयरडेविल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders), पुणे वॉरियर्स, राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का प्रतिनिधित्व किया। इस तेज गेंदबाज ने 78 आईपीएल मैचों में 22.20 के स्ट्राइक रेट से 68 विकेट चटकाए। साल 2009 में की थी टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट की शुरुआत साल 2010 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे इंटरनैशनल में डेब्यू करने वाले दाएं हाथ के मिडियम पेसर डिंडा ने 116 फर्स्ट क्लास मैचों में कुल 420 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान उन्होंने 26 बार 5 विकेट हॉल अपने नाम किए। डिंडा ने साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट में कदम रखा था। सैयद मुश्ताक अली ट्रोफी 2020-21 में गोवा की ओर से खेले डिंडा हाल में सैयद मुश्ताक अली ट्रोफी 2021 (Syed Mushtaq Ali Trophy) में गोवा की ओर से शिरकत की थी। नवंबर 2005 में महाराष्ट्र के खिलाफ डिंडा ने अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट का आगाज किया था। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डिंडा की बेस्ट गेंदबाजी 123 रन देकर 8 विकेट है जो उन्होंने नॉर्थ जोन के खिलाफ 2011-12 सीजन में लिया था। दाएं हाथ के गेंदबाज डिंडा ने 98 लिस्ट ए के मैचों में 151 शिकार किए हैं।

No comments:

Post a Comment