Wednesday, January 27, 2021

नवदीप सैनी ने किया खुलासा, ऋषभ पंत ने विनिंग चौका जड़ने से पहले क्या कहा था January 27, 2021 at 04:32AM

अमित कुमार, नई दिल्लीऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के हीरो रहे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत। उन्होंने गाबा में नाबाद 89 रनों की धांसू पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया की ओर से दिए गए 328 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया। उनकी इस पारी की सभी तारीफ कर रहे हैं। इस बारे में उनके साथ बैटिंग करने वाले नवदीप सैनी ने खुलासा किया है कि किस तरह पंत ने उन्हें इस बात का विश्वास दिलाया था कि वह सबकुछ संभाल लेंगे। TimesofIndia.com को दिए इंटरव्यू में नवदीप सैनी ने कहा- मैं पहली बार ऋषभ पंत के साथ बैटिंग कर रहा था। यह जोरदार था। मैं जानता था कि वह भारत को जीत दिलाएंगे। जब मैं क्रीज पर गया तो मैंने उनसे पूछा क्या करना है? इस बार पंत ने कहा- कुछ नहीं करना। जब बोलूंगा तो बस तेज भागना। रिस्की रन मत लेना। वह अपनी क्रीज में गए और फिर वापस मेरे पास आए उन्होंने मुझसे कहा- डॉन्ट वरी मैं देख लूंगा। शार्दुल ठाकुर के आउट होने के बाद मैदान पर जब सैनी आए तो टीम को जीत के लिए अधिक रन नहीं चाहिए थे। एक और बात सैनी उस वक्त ग्रोइन इंजरी से जूझ रहे थे और वह क्रीज पर अधिक समय के लिए नहीं रुके। वह लगभग 3 मिनट तक के लिए क्रीज पर थे और बिना गेंद खेले लौटे थे। पंत ने दूसरे छोर पर जोश हेजलवुड को चौका जड़ते हुए टीम को जीत दिला दी थी। उन्होंने 138 गेंदों का सामना किया था और 9 चौके व 1 छक्का जड़ते हुए नाबाद 89 रनों की पारी खेली थी। उल्लेखनीय है कि इस मैच में विनिंग पारी के लिए ऋषभ पंत को मैन ऑफ द मैच चुना गया था। भारत ने बॉर्डर गावसकर ट्रोफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से जीत दर्ज की थी।

No comments:

Post a Comment