Friday, January 1, 2021

सिंधु ने बताया, कोविड-19 ब्रेक के दौरान क्या रहा उनका सबसे अच्छा कदम January 01, 2021 at 05:55PM

नई दिल्लीवर्ल्ड चैंपियन महिला बैडमिंटन खिलाड़ी ने कहा है कि कोविड-19 ब्रेक के दौरान ट्रेनिंग के लिए ब्रिटेन जाना उनका सबसे अच्छा कदम था। सिंधु अक्टूबर में ब्रिटेन गई थीं और तब से वहीं ट्रेनिंग कर रही हैं। थाइलैंड में होने वाले टूर्नमेंट से पेशेवर बैडमिंटन मे वापसी करेंगी। थाइलैंड में दो टूर्नमेंट खेले जाने हैं जिसमें से पहला टूर्नमेंट 12 से 17 जनवरी के बीच खेला जाएगा जबकि दूसरा टूर्नमेंट 19 से 24 जनवरी के बीच खेला जाना है। सिंधु ने स्पोर्टस्टार से कहा, ‘ब्रिटेन जाना मेरा सबसे अच्छा कदम रहा है, खासकर भारत में कोविड-19 के कारण लगे ब्रेक के चलते। ब्रिटेन में मौसम काफी ठंडा लेकिन मैं ट्रेनिंग सेशन का लुत्फ ले रही हूं।’ पढ़ें, सिंधु ने आखिरी टूर्नमेंट 11 से 15 मार्च के बीच ऑल इंग्लैंड ओपन के तौर पर खेला था। उन्होंने कहा, ‘मैं ब्रेक के बाद अपना पहला टूर्नमेंट खेलने को तैयार हूं। हां, मानसिकता एक पहलू है। इतने लंबे ब्रेक के बाद हर किसी को धैर्य रखने की जरूरत है।’ 25 साल की सिंधु की विश्व रैंकिंग सात है इसका मतलब है कि वह तोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाइ कर चुकी हैं। ये ओलिंपिक गेम्स पहले 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच खेले जाने थे लेकिन कोविड-19 के कारण उन्हें एक साल के लिए स्थागित कर दिया गया है। वह हालांकि अच्छा प्रदर्शन करते हुए शीर्ष पांच में जगह बनाना चाहेंगी। उन्होंने कहा, ‘निश्चित तौर पर 2021 में अच्छा करने को तैयार हूं जो ओलिंपिक साल है। मैं उम्मीद करती हूं कि मेरा साल अच्छा होगा और मैं थाइलैंड ओपन के साथ जीत से शुरुआत करूंगी।’

No comments:

Post a Comment