Friday, January 1, 2021

सिडनी टेस्ट में वॉर्नर के खेलने पर सस्पेंस/ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बोले 100% फिट होने में लगेगा समय January 01, 2021 at 06:07PM

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने कहा कि सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले 100 प्रतिशत फिट होने को लेकर संदेह है। ऐसे में वह अपने काम को बेहतर तरीके से नहीं कर पाएंगे। शनिवार सुबह वॉर्नर ने पत्रकार से कहा," मैने दो दिन से रनिंग नहीं की है। आज और कल के ट्रेनिंग के बाद पता चल पाएगा कि मैं कितना फिट हूं। मुझे संदेह है कि मैं 100 फिट हो पाऊंगा। मैं फिटनेस पाने को लेकर जो कुछ हो सकता है कर रहा हूं। "

सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण विकेट के बीच दौड़ लगाना

वॉर्नर ने आगे कहा- अभी मेरे लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि विकेट के बीच दौड़ लगाऊं। अभी यह मायने नहीं रखता है कि कौन सा शॉट खेल पा रहा हूं और कौन सा नहीं खेल पा रहा हूं। मैं 100 प्रतिशत फिट होना चाहता हूं। लेकिन मुझे फिलहाल यह मुश्किल लग रहा है और मैं इसको लेकर काम कर रहा हूं। मैं तीसरे टेस्ट में खेल पाऊंगा या नहीं यह इस पर निर्भर है कि फिल्डिंग के दौरान स्लिप की भूमिका निभाने में कितना सक्षम हूं। मैं जानता हूं कि शॉट से रनिंग को मैनेज कर सकता हूं। लेकिन स्लिप में मुझे कैच भी पकड़ने हैं। इसे करने के लिए मैं कितना फिट हूं, उसके बाद खेलने पर फैसला लिया जाएगा।

वॉर्नर से यह पूछे जाने पर कि जो बर्न्स की गैर मौजूदगी में उनका ओपनिंग पार्टनर कौन होंगे। ऐसे में उन्होंने कहा कि यह सिलेक्टर्स पर निर्भर करता है। मेरा खेलना निश्चित नहीं है। ऐसे में मैं कुछ भी नहीं कह सकता हूं। मैथ्यू वेड ने जो बर्न्स के साथ पारी की अच्छी शुरुआत की है। मैं रहूं या न रहूं। वह भारतीय गेंदबाजों पर दबाव बनाने में सक्षम हैं। वॉर्नर को टीम इंडिया के खिलाफ तीन वनडे मैच की सीरीज के दूसरे मैच में चोट लग गया था। जिसके बाद वह तीन टी-20 मैचों की सीरीज के साथ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों में नहीं खेल सके हैं।

सीरीज में इंडिया और ऑस्ट्रेलिया 1-1 की बराबरी पर

सीरीज में ऑस्ट्रेलिया और इंडिया 1-1 की बराबरी पर है। पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हराकर जीता था। जबकि दूसरा टेस्ट भारत ने ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर जीता था।

वॉर्नर के अलावा विल पुकोव्स्की की ऑस्ट्रेलिया टीम में वापसी हुई है

34 साल के वॉर्नर को ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किया गया है। वे मेलबर्न में शनिवार और रविवार को ट्रेनिंग करेंगे। उसके बाद सोमवार का टीम के साथ सिडनी के लिए रवाना होंगे। वॉर्नर के पास सिडनी पहुंचने से पहले दो दिन का समय है, जिसमें वह अपने फिटनेस पर काम कर सकते हैं। वॉर्नर के अलावा टीम में विल पुकोव्स्की को शामिल किया गया है। जबकि ओपनर जो बर्न्स को ड्रॉप कर दिया गया है। पुकोव्सकी को भी प्रैक्टिस मैच में सिर में चोट लग गया था। जिसके वजह से वह शुरुआती दो टेस्ट में टीम में शामिल नहीं थे। वॉर्नर की गैरमौजूदगी में मैथ्यू वेड ने शुरुआती दो मैचों में जो बर्न्स के साथ पारी की शुरुआत की थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर का टीम इंडिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में खेलने पर भी संशय है। उन्होंने कहा कि 100 % फिट नहीं हो सकेंगे। वॉर्नर को वनडे सीरीज के दूसरे मैच में चोट लग गया था।

No comments:

Post a Comment