Friday, January 1, 2021

अख्तर ने कहा, 10-15 साल पहले कौन सोच सकता था कि भारत ऑस्ट्रेलिया को ऐसे हराएगा December 31, 2020 at 10:25PM

नई दिल्ली बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारत की ऑस्ट्रेलिया पर जीत से पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज काफी प्रभावित नजर आ रहे हैं। अख्तर भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे की काफी तारीफ कर रहे हैं। भारत ने मेलबर्न में जीत हासिल कर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। अख्तर ने कहा कि भारतीय टीम ने दम दिखाया और रहाणे ने शांतचित रहकर जो कप्तानी की उसका कोई मुकाबला नहीं है। उन्होंने एक समाचार चैनल से कहा, 'मैंने मैच देखा। एक दिन मैं सुबह उठा और मैंने देखा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को करारी पटखनी दी है। मुझे लगा स्कोर 369 है लेकिन ह 39/9 था। लेकिन आप जानते हैं कि मुश्किल हालात में ही आपका चरित्र पता चलता है।' उन्होंने कहा, 'भारतीय क्रिकेट टीम ने जो दम दिखाा वह लाजवाब था। मुझे लगता है कि अजिंक्य रहाणे चुपचाप शांति से अपना काम करते हैं। अजिंक्य रहाणे मैदान पर न तो चिल्लाते हैं और न ही बेकार की चीजें करते हैं। वह शांत रहते हैं और आराम से कप्तानी करते हैं। उनकी कप्तानी में टीम के खिलाड़ियों ने अचानक प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।' अख्तर ने बताया कि कैसे भारतीय टीम ने मौकों का फायदा उठाया और विराट कोहली व मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों की गैर-मौजूदगी में शानदार वापसी की। उन्होंने कहा, 'आप रवि शास्त्री, अजिंक्य रहाणे और टीम के बारे में भी कुछ भी कहें, टीम की स्ट्रेंथ मैदान पर खेल रहे खिलाड़ी नहीं हैं बल्कि बैंच स्ट्रेंथ है। टीम ने मौका देखा और मैदान पर जाकर परफॉर्म किया।' अख्तर ने कहा कि पहला टेस्ट बुरी तरह हारने के बाद अगला टेस्ट आराम से जीतना टीम और प्रबंधन की मजबूती दिखाता है। उन्होने कहा, '10-15 साल पहले कौन सोच सकता था कि ऑस्ट्रेलिया को भारत या पाकिस्तान या फिर किसी और उपमहाद्वीपीय टीम द्वारा ऐसे हराया जा सकेगा? अब ऐसा हो रहा है। अब मैं इस सीरीज में कड़े मुकाबले देखना चाहता हूं। मैं भारत को सीरीज जीतते देखना चाहता हूं क्योंकि उन्होंने शानदार वापसी की है। उन्होंने बहुत बहादुरी दिखाई है। अजिंक्य रहाणे की सेंचुरी ने मैच बदलकर रख दिया।'

No comments:

Post a Comment