Friday, December 4, 2020

प्लेयर्स ऊंची आवाज में बात नहीं कर सकेंगे, हर चौथे या पांचवें दिन कोरोना टेस्ट होगा: ऑर्गनाइजर्स December 04, 2020 at 06:56PM

टोक्यो ओलिंपिक के ऑर्गनाइजर्स ने गेम्स को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। इसके अनुसार फैंस के चीयर करने पर बैन रहेगा। खिलाड़ियों को ऊंची आवाज में बात करने की अनुमति नहीं होगी और उन्हें फिजिकल डिस्टेंस रखना होगा। इतना ही नहीं खिलाड़ियों को इवेंट समाप्त होने के बाद जल्द से जल्द अपने देश वापस लौटना होगा।

ट्रेनिंग और इवेंट को छोड़कर खिलाड़ियों को हर समय मास्क पहनकर रहना होगा। नियमों का उल्लंघन करने वाले पर कार्रवाई की जाएगी। खिलाड़ियों को जापान पहुंचे से 72 घंटे पहले का कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लेकर आना होगा। इसके साथ ही गेम्स के दौरान हर 96-120 घंटे के बीच उनका टेस्ट होगा। यानी हर चौथे या पांचवें दिन खिलाड़ी का टेस्ट होगा।

यह कानून नहीं, लेकिन सभी को सावधान रहना होगा

टोक्यो 2020 के सीईओ तोशीरो मुतो ने कहा, ‘‘यह कानून नहीं है, लेकिन हमें सावधान रहने और लोगों को सावधानी बरतने को कहने की जरूरत है।’’ अभी जापान आने पर 14 दिन क्वारैंटाइन में रहने का नियम है। लेकिन खिलाड़ियों और बाहर से आने वाले फैंस को छूट दी जाएगी। हालांकि, फैंस को वहां पहुंचे के बाद ट्रैकिंग एप डाउनलोड करना होगा, ताकि उनकी सही जानकारी मिल सके।

मुतो ने कहा कि यह त्योहार के बजाय सरल होगा, लेकिन मुझे उम्मीद है कि यह कुछ ऐसा होगा जो खेल की शक्ति के माध्यम से लोगों को प्रोत्साहित करेगा। यूके में कोरोना वैक्सीन को सरकार से अनुमति मिल गई है। जो सभी के लिए खुशी की खबर है। मुतो का कहना है कि ये अच्छी खबर है लेकिन हम यह मानकर नियम बना रहे हैं कि अभी वैक्सीन नहीं है। इस बीच गेम्स के एक साल टलने की वजह से बजट में लगभग 17 हजार करोड़ की बढ़ोतरी हुई है।

टिकट खरीदने वाले 18 फीसदी फैंस ने रिफंड मांगा
ओलिंपिक के लिए टिकट खरीदने वाले 18 फीसदी फैंस ने रिफंड की मांग की है। आयोजकों ने कहा कि घरेलू लॉटरी के दौरान शुरू में बेचे गए कुल 44.5 लाख में से 8.1 लाख टिकटों के लिए रिफंड मांगा गया है। टिकट खरीदने वाले नवंबर अंत तक रिफंड के लिए आवेदन कर सकते थे। इन टिकट को फिर से बेचा जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
टोक्यो ओलिंपिक इसी साल जुलाई में होने थे, लेकिन कोरोना के कारण एक साल के लिए टाल दिए गए। अब यह अगले साल 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होंगे। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment