Friday, December 4, 2020

पहले टी-20 के हीरो बोले- IPL की वजह से टी-20 के लिए तैयार थे, वनडे सीरीज की गलितयों से सीखा December 04, 2020 at 08:03PM

टीम इंडिया के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा कि मैंने अपनी वनडे सीरीज की गलतियों से सीखा। उन्होंने कहा कि हमनें पिछले 2 महीने तक आईपीएल में टी-20 मुकाबले खेले हैं। इसलिए हम इस फॉर्मेट के लिए पूरी तरह तैयार थे।

पहले टी-20 में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को मैच की पहली पारी के आखिरी ओवर में हेलमेट पर गेंद लग गई थी। इस वजह से चहल को कन्कशन सब्सटिट्यूट के तौर पर खेलने का मौका मिला। अपनी फिरकी से चहल ने एरॉन फिंच, स्टीव स्मिथ और मैथ्यू वेड जैसे अहम विकेट ले मैच को भारत को जीत दिला दी।

मेरे ऊपर किसी तरह का दबाव नहीं था : चहल
मैच के बाद चहल ने कहा कि शानदार एहसास, मेरे ऊपर किसी तरह का दबाव नहीं था। जब हमारी बल्लेबाजी चल रही थी, तब पता चला कि मैं खेलूंगा। 10-15 मिनट पहले पता चला कि मैं गेंदबाजी करूंगा। मैंने अपनी वनडे सीरीज की गलतियों से सीखा, जहां मैंने फ्लाइट के साथ गेंदबाजी की थी। उन्होंने कहा कि जिस तरह जम्पा ने पहले ओवर में बॉलिंग की, मैं ठीक उसी तरह बॉलिंग करना चाहता था।

भारत ने रणनीति के हिसाब से गेंदबाजी की
चहल ने कहा कि पहली पारी में उनके स्पिनरों पर रन बनाना आसान नहीं था। मैंने अपनी रणनीति के हिसाब से गेंदबाजी की। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 162 रनों का लक्ष्य रखा था। ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 150 रन ही बना पाई और मैच हार गई। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

चहल बने मैन ऑफ द मैच
चहल ने मैच में ऑस्ट्रेलिया के 3 अहम विकेट लिए। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच, स्टीव स्मिथ और विकेटकीपर-बल्लेबाज मैथ्यू वेड को आउट किया। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
टीम इंडिया के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने शनिवार को सोशल मीडिया पर यह फोटो शेयर कर शिखर धवन को जन्मदिन की बधाई दी।

No comments:

Post a Comment