Friday, December 4, 2020

4साल से टीम से बाहर इंग्लिश प्लेयर ने कहा- विराट से प्रेरणा लेकर दोबारा शुरुआत कर रहा December 03, 2020 at 09:57PM

इंडिया के खिलाफ 19 साल में टेस्ट डेब्यू करने वाले इंग्लैंड के क्रिकेटर हासीब हामिद ने कहा है कि वह विराट से प्रेरित होकर दोबारा टेस्ट टीम में वापसी करने का प्रयास कर रहे हैं। हामिद चार साल से टीम से बाहर हैं। उन्होंने तीन टेस्ट मैच इंडिया के खिलाफ ही खेले हैं। उन्होंने पहला टेस्ट मैच राजकोट में 2016 में खेला था। पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 82 रन बनाए थे। उनकी बैटिंग स्टाइल इंग्लैंड के महान ओपनर बल्लेबाज जोफ्री बॉय कट की तरह थी। ऐसे में उन्हें ‘बेबी बॉय कट’ कहा जाने लगा था। हामिद ने मोहाली में दूसरे टेस्ट में अंगुली में चोट लगने के बाद भी नाबाद 59 रन बनाए थे।

हामिद ने कहा,‘मैं 23 का हूं। कुछ दिनों में 24 का हो जाउंगा। मुझे विश्वास है कि 12-13 साल और खेल सकता हूं।’

कोहली ने हामिद को भविष्य का स्टार बताया था

हामिद ने कहा-मोहाली मैच में मेरी पारी के बाद काेहली के कहे शब्द ने मेरे कॉन्फिडेंस को काफी बढ़ाया। मैं काफी प्रेरित हुआ। मुझे लगाता है कि जब ऐसे महान खिलाड़ी आपको लेकर टिप्पणी करते हैं, तो आप उसी तरह से सोचते हो और अनुशासन में रहकर उसे हासिल कर सकते हैं।

कोहली ने मोहाली की पारी के बाद भविष्य का स्टार कहा था। हामिद ने गुरुवार को इंग्लिश काउंटी नॉटिंघमशायर के साथ करार किया है। वे 2022 तक क्लब के साथ बने रहेंगे। वे बॉब विल्स ट्रॉफी के पांच मैचों में तीन हाफ सेंचुरी बनाए हैं। लेकिन 2018 के बाद उनका प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा। वे डबल अंकों में रन बनाने में सफल नहीं रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
साल 2016 में इंग्लैंड के क्रिकेटर हासीब हामिद ने मोहाली में अपने करियर के दूसरे टेस्ट में अंगुली में चोट लगने के बाद नाबाद 59 रन बनाए थे। कोहली ने हामिद को भविष्य का स्टार बताया था। फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment