Monday, November 9, 2020

शिखर ने इस साल हम सभी का मार्गदर्शन किया: स्टॉयनिस November 08, 2020 at 10:36PM

अबू धाबी ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला () ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में फाइनल तक पहुंची (Delhi Capitals) के प्रदर्शन में शिखर धवन () की भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि वह भले ही कप्तान नहीं हैं लेकिन एक मार्गदर्शक के रूप में उनका टीम पर काफी प्रभाव है और वह लगातार अच्छा खेल भी रहे हैं। धवन ने इस आईपीएल (IPL) में 603 रन बनाए हैं जबकि स्टॉयनिस (Stoinis) ने 352 रन बनाने के साथ 12 विकेट लिए हैं । दोनों के शानदार प्रदर्शन से दिल्ली ने दूसरे क्वॉलिफायर (IPL Qualifier 2 DC vs SRH) में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को 17 रन से हराया। स्टॉयनिस ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘शिखर अविश्वसनीय रहे हैं और कुछ शानदार शतक जड़े। उन्होंने हम सभी का मार्गदर्शन किया।’ उन्होंने कहा, ‘वह टीम के भीतर लीडर हैं। उसके पास अपार ऊर्जा और क्रिकेट की समझ है। मेरे प्रदर्शन में उनकी बड़ी भूमिका रही है। मुझे उन पर गर्व है।’ उन्होंने कहा, ‘उन्होंने इस साल 600 से ज्यादा रन बनाए। उम्मीद है कि फाइनल में वह एक और यादगार पारी खेलेंगे।’ बिग बैश लीग में पारी का आगाज करने वाले स्टॉयनिस ने आईपीएल में पृथ्वी साव (Prithvi Shaw) के लगातार नाकाम रहने के बाद सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई। उन्होंने कहा, ‘रिकी ने मुझसे इस बारे में बात की थी कि मैं पारी का आगाज कर सकता हूं। मैने उसकी तैयारी की। एक मैच में मैं तीसरे नंबर पर आया लेकिन लक्ष्य 220 रन का था तो कामयाब नहीं रहा।’ गेंदबाजी को लेकर स्टॉयनिस ने कहा ,‘टी20 क्रिकेट में विकेट लेने से ज्यादा रन रोकना अहम होता है। मैने वही करने की कोशिश की। हम अब फाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।’

No comments:

Post a Comment